.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 11 November 2015

पात्रता परीक्षा देनी है तो ले जाना होगा पहचानपत्र

भिवानी : हरियाणा पात्रता परीक्षा में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी। ऐसा कहना है बोर्ड प्रशासन का। परीक्षा के सफल संचालन के लिए बोर्ड द्वारा गोपनीय तंत्र स्वचलित रहेगा, जो किसी भी बाह्य व आंतरिक हस्तक्षेप की गोपनीय सूचना सीधे ही बोर्ड प्रशासन को देगा। जिस पर त्वरित कार्यवाही की जाएगी। 
शिक्षा बोर्ड सचिव पंकज ने बताया कि हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा 2014-15 के नकल रहित आयोजन के लिए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड व हरियाणा सरकार ने पुख्ता इंतजाम किये हैं। उन्होंने बताया कि इन परीक्षाओं में प्रतिरुपण केसों पर पूर्णतया प्रतिबन्ध लगाने के उद्देश्य से परीक्षार्थियों को सूचित किया जाता है कि वे परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा आरम्भ होने से कम से कम एक घंटा पूर्व परीक्षा केंद्र पर पहुंचना सुनिश्चित करें, साथ ही 10 मिनट पूर्व परीक्षा भवन में प्रवेश कर लें अन्यथा इसके बाद किसी भी स्थिति में प्रवेश की सहमति नहीं दी जाएगी। परीक्षार्थियों को यह भी निर्देश दिये जाते हैं कि वे अपना नवीनतम फोटो भी अपने साथ अवश्य लाएं। परीक्षा से पूर्व परीक्षा केंद्र पर ही वीडियोग्राफी करवाई जानी है। इस दौरान यदि कोई भी प्रतिरूपण का मामला प्रकाश में आता है तो इस परीक्षार्थी के विरुद्ध हरियाणा सरकार को इस सिफारिश के साथ मामला भेजा जाएगा कि उसे किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में सम्मिलित होने या सरकारी सेवा के लिए अयोग्य घोषित किया जाए। 
परीक्षा भवन में प्रवेश पत्र के आधार पर केवल परीक्षार्थी को ही प्रवेश की अनुमति होगी। प्रवेश पत्र पर लगाया जाने वाला नवीनतम फोटो किसी राजपत्रित अधिकारी से सत्यापित करवाकर चिपकाया जाएगा। इसी प्रकार परीक्षा समाप्ति से पूर्व किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा भवन छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षार्थी अपने साथ एक फोटो आइडी (पहचान प्रलेख) जिनमें आधार कार्ड, वोटर कार्ड, चालक लाइसेंस, किसी राष्ट्रीयकृत बैंक की पास बुक जिसमें फोटो लगा हुआ हो। राशन कार्ड के आधार पर प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।                                                                            dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.