.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 28 November 2015

अतिथि अध्यापकों को नियुक्ति पत्र जारी


** सुबह ही डीईओ कार्यालय के सामने हटाए गए अतिथि अध्यापकों की लग गई भीड़
** अगर प्रिंसिपल अतिथि अध्यापकों को नियुक्ति देने में आनाकानी करता है तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी : जिलाशिक्षा अधिकारी डॉ. अशोक कुमार
कैथल : शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को जिले से हटाए गए अतिथि अध्यापकों को नियुक्ति पत्र दे दिए। अतिथि अध्यापकों को उन्हीं स्कूलों में भेजा गया, जहां से उन्हें हटाया गया था। जिलेभर में शिक्षा अधिकारियों ने 331 अतिथि अध्यापकों को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। 
सुबह ही जिलेभर से हटाए गए अतिथि अध्यापक, हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शास्त्री जिलाध्यक्ष सुभाष राविश के नेतृत्व में डीईओ कार्यालय पहुंच गए। डीईओ ने अतिथि अध्यापकों की भीड़ को देखते हुए तीन कर्मचारियों को कार्यालय के बाहर मेज कुर्सी लगाकर नियुक्ति पत्र देने के आदेश दिए। अतिथि अध्यापकों ने हटाए जाने का पत्र दिखाकर शपथ पत्र भरा और नोटरी से सत्यापन करवाकर डीईओ कार्यालय जमा करवा दिया। इसके पश्चात अतिथि अध्यापकों को उन्हीं स्कूलों में भेजा गया जहां से उन्हें सरप्लस कहकर हटाया गया था। ज्यादातर अतिथि अध्यापकों ने शुक्रवार को स्कूलों में जाकर हाजिरी लगाई। इन अतिथि अध्यापकों ने डीईओ कार्यालय से 31 मार्च 2016 तक 331 अतिथि अध्यापकों ने नियुक्ति पत्र हासिल किए। जिलेभर के 331 अतिथि अध्यापकों में हिंदी के 49, गणित के 101 और सामाजिक विज्ञान के 183 शामिल हैं। 
15 अतिथि अध्यापकों को नहीं मिली नियुक्ति 
जिले भरके 331 अतिथि अध्यापकों में से 15 के करीब अतिथि अध्यापकों को नियुक्ति पत्र तो मिल गए, लेकिन उन्हें नियुक्ति नहीं मिली। इन अतिथि अध्यापकों को स्कूल प्रिंसिपल ने वर्कलोड होने की बात कहकर लौटा दिया। इनमें ज्यादातर गणित और सामाजिक विषयों के अतिथि अध्यापक शामिल हैं। 
ये था मामला : 
हाईकोर्टने जून में प्रदेशभर से 4073 अतिथि अध्यापकों को हटाने के आदेश दिए। शिक्षा विभाग ने हाईकोर्ट के आदेशानुसार 15 जून को प्रदेशभर से सरप्लस हिंदी, गणित और सामाजिक विज्ञान के 4073 अतिथि अध्यापकों को हटा दिया था। प्रदेश सरकार ने बच्चों की पढ़ाई खराब होने का हवाला देकर हाईकोर्ट से हटाए गए अतिथि अध्यापकों को 31 मार्च 2016 तक रखने की अनुमति मांगी थी। हाईकोर्ट ने अतिथि अध्यापकों से शपथ पत्र लेकर नियुक्ति पत्र देने की अनुमति दे दी। 
सोमवार तक मिल जाएगी सभी को नियुक्ति
जिलाशिक्षा अधिकारी डॉ. अशोक कुमार ने कहा कि कुछ स्कूलों में बच्चों की संख्या घटने से वर्कलोड समाप्त हो गया है। जिन अतिथि अध्यापकों को नियुक्ति नहीं मिली, उन्हें सोमवार को वर्कलोड वाले स्कूलों में नियुक्ति दे दी जाएगी।                                                                                     db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.