.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 30 November 2015

विभाग ने मांगी अतिथि अध्यापकाें की वर्क लोड रिपोर्ट, स्कूलों में लगाने की प्रक्रिया तेज

** सरप्लस बताते हुए जून में हटा दिया था अध्यापकों को
** जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी स्कूलों को भेजा पत्र 
अम्बाला सिटी : अतिथि अध्यापकों के अच्छे दिन आते दिखाई दे रहे हैं। राजकीय विद्यालयों में अतिथि अध्यापकों को तैनात करने के लिए अब शिक्षा विभाग ने प्रक्रिया तेज कर दी है। इस संबंध में अब विभाग ने अतिथि अध्यापकों से संबंधित वर्कलोड रिपोर्ट तलब की है। उम्मीद है कि वर्क रिपोर्ट के आधार पर ही अतिथि अध्यापकों की पुन: स्कूलों में तैनाती की जाएगी। बता दें कि सरकारी स्कूलों में कार्यरत अतिथि अध्यापकों को सरप्लस बताते हुए जून में हटा दिया गया था। इस संबंध में हाईकोर्ट में केस चला और अब उक्त अतिथि अध्यापकों को राहत देते हुए मार्च माह तक पद पर बने रहने की इजाजत दी गई है। 
इसलिए अतिथि अध्यापकों को पुन: स्कूलों में भेजा जाना है। शिक्षा विभाग ने सभी जिलों के जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजकर गेस्ट टीचर्स की वर्कलोड रिपोर्ट मांगी है। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने भी सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। पत्र में कहा गया है कि जिले के जिन राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल और राजकीय हाई स्कूल में एसएस, हिंदी और गणित के अतिथि अध्यापक कार्यरत थे। 
"अतिथि अध्यापकों के वर्कलोड को लेकर पंचकूला में बैठक हुई थी। बैठक के बाद निदेशालय ने वर्क लोड रिपोर्ट मांगी है। इस आधार पर हमने सभी स्कूलों के इंचार्जों को पत्र जारी कर दिया है। सभी स्कूलों से रिपोर्ट आने पर उसे निदेशालय को भेज दिया जाएगा। आगामी फैसला विभाग ने करना है। जो भी विभाग के आदेश होंगे, उसी अनुसार काम आगे कार्रवाई करेंगे।"-- धर्मबीरकादियान, िजला मौलिक शिक्षा अधिकारी, अम्बाला। 
स्कूलों में प्रभावित हो रही पढ़ाई, अब जगी आस 
जानकारों की मानें तो स्कूलों से जून में अतिथि अध्यापक हटाए जाने से पढ़ाई प्रभावित हो रही है। इसलिए बार-बार शिक्षकों का प्रबंध करने की डिमांड भेजी जा रही थी। अब हाईकोर्ट के आदेश के बाद शिक्षा विभाग ने गेस्ट टीचर्स पुन: नियुक्त करने को लेकर प्रक्रिया शुरू की तो हटाए गए गेस्ट टीचर्स में आस जगी है।                                                                         db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.