.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 13 November 2015

स्कूलों को जमा करानी होगी 20 तक वर्दी की बकाया राशि

** विभाग ने पत्र जारी कर दिए रिकवरी के आदेश 
सिरसा : जिला के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए यूनीफार्म फंड की बची हुई राशि की रिकवरी के लिए शिक्षा विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इस संबंध में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने सभी खंड मौलिक शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी किए हैं। 
शिक्षा विभाग की ओर से यूनीफार्म ग्रांट 2015-16 जारी की गई। ग्रांट की सहायता से सरकारी स्कूलों में शिक्षा हासिल कर रहे विद्यार्थियों को यूनीफार्म उपलब्ध कराई जाएगी। मौलिक शिक्षा अधिकारी ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को भेजे पत्र में कहा है कि सभी विद्यालयों के एसएमसी के बैंक खातों में यूनीफार्म ग्रांट भेजी गई है। 
जिन विद्यालयों के पास वर्दी वितरण के बाद राशि बकाया पड़ी है वह राशि 20 नवंबर 2015 तक जमा कराएं। बकाया राशि का चेक संबंधित बीईईओ कम बीआरसी के नाम बनाकर भेजें। 
हर साल सितंबर, अक्टूबर में भेजी जाती है जानकारी 
स्कूल प्रबंधन हर साल में सितंबर अक्टूबर में बच्चों की संख्या के अनुसार डाटा जिला शिक्षा विभाग के पास भेजता है। नए शिक्षा सत्र शुरू होने पर विद्यार्थी को वर्दी की राशि मिलती है। प्रत्येक बच्चें को साल में वर्दी के 400 रुपये मिलते हैं। इसमें जूते और जुराबें भी शामिल है। वर्दी खरीद कमेटी बनाई जाती है। तीन फर्माें से कोटेशन मांगी जाती है। कम दामों पर वर्दी उपलब्ध करवाने वाली फर्मों से खरीद की जाएगी। 
आदेश जारी किए हैं 
जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सुरेश शर्मा ने बताया यूनीफार्म ग्रांट की बकाया राशि जमा कराने संबंधी आदेश जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि उक्त राशि संबंधित स्कूलों के एसएमसी के खातों में भेजी गई है। वर्दी वितरण के बाद बची शेष राशि को पुन: वापिस मंगवाने के लिए कहा गया है।                                                             db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.