.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 23 January 2014

बिना विद्यार्थियों के लग रही कक्षाएं

** एक महीना बीतने को है, कक्षाएं 2 जनवरी से लगाई जानी थीं 
हिसार : गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय में शिक्षकों को विद्यार्थियों का इंतजार करना पड़ रहा है। इंतजार भी इतना लंबा की करीब एक माह बीतने को है, मगर अभी तक नियमित कक्षाएं नहीं लग पाई हैं। विभागों में शिक्षकों को एक या दो कक्षा लगाकर ही संतुष्ट होना पड़ रहा है। किसी विभाग में विद्यार्थी न होने के कारण हालात ये हैं कि शिक्षक अपने कमरों में बैठकर ही समय व्यतीत कर रहे हैं। 
 जीजेयू प्रशासन का कहना है कि कक्षाएं लगाई जा रही हैं, लेकिन बिना विद्यार्थी के कक्षा कैसे लग रही है इस पर सब मौन हैं।जीजेयू के कैलेंडर के अनुसार इस सेमेस्टर की कक्षाएं दो जनवरी से लगाई जानी थी। आलम यह था कि जनवरी माह में गत सेमेस्टर की परीक्षाएं चल रही थी। परीक्षाएं समाप्त होते ही अधिकांश विद्यार्थी अपने घर चले गए। 
जिस कारण अब जीजेयू के विभिन्न विभागों में बहुत कम संख्या में ही विद्यार्थी आ रहे हैं। बीटेक की कक्षाओं में तो विद्यार्थी आ ही नहीं रहे। क्लास रूम खाली पड़े हुए हैं। टीचिंग ब्लॉक एक से सात में विद्यार्थियों का आंकड़ा दहाई से ऊपर नहीं पहुंचा है। ऐसे में पूरा कैंपस विद्यार्थियों के बिना है। फरवरी माह के दूसरे सप्ताह में ही माइनर परीक्षाएं आयोजित होनी है। ऐसे में बिना कक्षा में आए ही विद्यार्थी परीक्षा में बैठे नजर आएंगे। इस बारे में अभी तक जीजेयू ने प्रशासनिक स्तर पर कोई सख्त कदम नहीं उठाया है। विभागाध्यक्षों का कहना है कि परीक्षा लेट समाप्त हुई और सर्दी के कारण विद्यार्थी नहीं आ रहे हैं। 
टाइम टेबल मंगवाया गया है : वीसी 
जीजेयू के कुलपति डॉ. एमएल रंगा ने कहा कि सभी शिक्षक विभागों में पहुंच रहे हैं। कक्षा लगाने के आदेश दिए हुए हैं। सभी विभागों से उनका टाइम टेबल भी मांगा गया है। विद्यार्थियों को बुलवाया जाएगा और जल्द ही कक्षाओं में विद्यार्थी नजर आएंगे।                                        db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.