.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 4 March 2014

जींद को मिला पहला ‘केन्द्रीय विद्यालय’

प्रदेश सरकार द्वारा जींद में स्थित कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के रिजनल सेंटर को विश्वविद्यायल का दर्जा देने के बाद अब केंद्र की सरकार ने जींद को पहला  केंद्रीय विद्यालय की सौगात दी है। यह केंद्रीय विद्यालय जींद से मात्र 5 मिलोमीटर की दूरी पर जुलाना विधानसभा क्षेत्र के गांव रामराय की करीब 20 एकड़ जमीन में बनेगा। सरपंच सतबीर ढुल की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत ने यह जमीन सरकार को केंद्रीय विद्यालय के लिए दी है।
कांगे्रस के वरिष्ठ नेता एवं जुलाना के पूर्व विधायक आईजी शेर सिंह ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि आर्थिक मामलों की समिति ने 12वीं पंचवर्षीय योजना के दौरान 927.40 करोड़ रुपये की लागत से देशभर में 54 केंद्रीय विद्यालय खोलने की मंजूरी दी है। इनमें से जींद जिले के रामराय गांव में बनने वाला केंद्रीय विद्यालय भी शामिल है।
इसपर प्रत्येक केंद्रीय विद्यालय के बराबर ही 14.55 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी। जींद जिला में बनने वाला यह पहला केंद्रीय विद्यालय है। आईजी शेर सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत ने इसके लिए जमीन का प्रस्ताव पारित कर सरकार को भेजा था। क्षेत्रवासियों की इस मांग को उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्ड के समक्ष पुरजोर तरीके से रखा था। मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लिया और अपने प्रयासों से इस केंद्रीय विद्यालय का मंजूरी दिलाई है।
उन्होंने बताया कि इस विद्यालय के निर्माण से जुलाना और जींद विधानसभा दोनों क्षेत्रों के बच्चों का काफी फायदा होगा।                                     dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.