.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 5 April 2014

उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के नाम पर हो रहा खिलवाड़

** प्राचार्य ने कहा संस्थान को बदनाम करने की साजिश 
** बोर्ड के अधिकारियों ने मूल्यांकन को बताया गलत
पानीपत : डाइट परिसर में छात्रओं से उत्तर पुस्तिकाओं की जांच कराने का मामला उजागर हुआ। बोर्ड के मूल्यांकन नियमों की धज्जियां उड़ाई गई। प्राचार्य ने संस्थान को जबरन बदनाम करने की बात कही। विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इससे बच्चों की शिक्षा अधूरी रह जाएगी।
जिला शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) में कार्यरत ललित कला (फाइन आर्ट्स) संकाय के प्राध्यापक जगबीर राणा को 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की जिम्मेवारी सौंपी गई है। आर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय व घरेलू मूल्यांकन दोनों में ड्यूटी लगाई गई है। विद्यालय शिक्षा बोर्ड से उनके नाम पर तीन बंडल घरेलू चेकिंग के लिए भेजा गया। शिक्षा महकमे के अधिकारियों को इस बात की सूचना मिली कि छात्रओं से उत्तर पुस्तिकाओं की चेकिंग कराई जा रही है। मीडियाकर्मी जैसे ही डाइट पहुंचे कॉपियां जांच रही छात्रएं सहम गईं। बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि घरेलू चेकिंग के लिए भेजी गई उत्तर पुस्तिका संस्थान में चेक नहीं की जानी चाहिए। मूल्यांकन नियमों का सरासर उल्लंघन है। कॉपियां तो घर पर चेक करने के लिए भेजी गई।
बदनाम करने की साजिश : खटक 
डाइट के प्राचार्य जय भगवान खटक का कहना है कि बोर्ड कार्यालय से जगवीर राणा के नाम पर डाइट में उत्तर पुस्तिकाएं भेजी गई। चेकिंग के बाद डाइट से ही बोर्ड कर्मचारी इसे कलेक्ट करेंगे। आर्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल उस पर नहीं लिखा है। प्राध्यापक ने बोर्ड का डॉक्यूमेंट भी दिखाया। संस्थान को बदनाम करने की साजिश से किसी ने भ्रांति फैला दी। डीईओ सरोजबाला गुर ने फोन कर इस बारे में पूछताछ की                                   dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.