.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 6 May 2015

10वीं व 12वीं का रिजल्ट अटका, आज होगा घोषित

** बोर्ड अधिकारियों के साथ ही विद्यार्थियों में दिनभर रहा संशय 
** पास प्रतिशत 40 से कम होने के कारण सुधार की चर्चा
भिवानी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा दसवीं व बारहवीं कक्षा का रिजल्ट घोषित करने को लेकर मंगलवार को दिनभर असमंजस की स्थिति बनी रही। शिक्षा बोर्ड के अधिकारी देर शाम तक रिजल्ट घोषित करने का दावा करते रहे, लेकिन रात्रि साढ़े आठ बजे बोर्ड सचिव ने स्पष्ट किया कि अब यह बुधवार को घोषित किया जाएगा। वहीं, मंगलवार को रिजल्ट घोषित न करने को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। चर्चा है कि इस बार पास प्रतिशत बहुत कम रहा है। ऐसे में रिजल्ट को यदि बगैर सुधार किए घोषित किया जाता है तो बड़ी किरकिरी होगी। 
शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने दसवीं व बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित करने के लिए पूरी तैयारी की हुई थी। बोर्ड प्रवक्ता ने इस संबंध में सुबह ही प्रेस नोट तैयार कर चंडीगढ़ प्रेषित कर दिया था। बोर्ड सचिव पंकज कुमार भी सुबह ही चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए थे। शिक्षा जगत से जुड़े प्रदेश भर के लोग सारा दिन बोर्ड मुख्यालय पर टेलीफोन कर रिजल्ट को लेकर छानबीन करते रहे। बोर्ड के कर्मचारी भी असमंजस में होने के कारण कुछ भी नहीं बता पा रहे थे। मीडिया भी लगातार इस मामले में अधिकारियों से संपर्क बनाए हुए था। अधिकारियों ने दोपहर बाद रिजल्ट घोषित करने की बात कही पर धीरे धीरे समय बीतता चला गया। 
संयुक्त सचिव महेन्द्र सिंह ने बताया कि रिजल्ट तैयार है पर बोर्ड अध्यक्ष की मंजूरी का इंतजार है। जैसे ही वे आदेश देंगे, रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। इस बीच सूचना आई कि रिजल्ट को शिक्षा मंत्री ने रोक लिया है और वे ही इसे घोषित करेंगे। चर्चा यह भी थी कि इस बार रिजल्ट 40 प्रतिशत से कम है। रिजल्ट को मोडरेट करें या न करें, इस पर मंथन चल रहा है हालांकि बोर्ड की प्रवक्ता मीनाक्षी शर्मा ने इस तरह की किसी बात से इन्कार किया। ऊहापोह की स्थिति के बीच रात करीब साढ़े आठ बजे बोर्ड सचिव पंकज कुमार ने स्पष्ट किया कि 6 मई को रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।                                                                       dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.