.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 16 May 2015

अनुसूचित जाति (एससी) कर्मचारियों को प्रमोशन में 20 फीसदी रिजर्वेशन

** 55 हजार कर्मचारियों को होगा फायदा 
चंडीगढ़ : अनुसूचित जाति (एससी) के तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को प्रमोशन में 20 फीसदी रिजर्वेशन का फैसला भाजपा सरकार ने लागू कर दिया है। इसका शुक्रवार को नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया। कर्मचारियों का इसका लाभ 1 अप्रैल, 2013 से देय होगा। प्रमोशन में रिजर्वेशन के इस निर्णय से एससी वर्ग के 55 हजार कर्मचारियों को फायदा होगा। 
हुड्डा सरकार में इन कर्मचारियों को रिजर्वेशन का लाभ दिया गया था। तब सामान्य वर्ग के कर्मचारी हाईकोर्ट चले गए थे। कोर्ट ने पूछा था कि प्रमोशन में रिजर्वेशन देने का आधार क्या है। तब सरकार के पास कोई पुख्ता जवाब नहीं था। हाईकोर्ट ने 14 नवंबर, 2014 को प्रमोशन में रिजर्वेशन देने वाली हुड्डा सरकार की 28 फरवरी,2013 की पॉलिसी को ही खारिज करते हुए सरकार को आदेश दिया था कि वह ऐसे कर्मचारियों को जल्दी से जल्दी रिवर्ट करे। इसके बाद भाजपा सरकार ने जनवरी में हुई कैबिनेट मीटिंग में पी. राघवेंद्र कमेटी की सिफारिशों को लागू करने का फैसला किया था। 
कर्मचारी फेडरेशन ने फैसले पर जताई खुशी 
हरियाणासिविल सचिवालय अनुसूचित जाति, जनजाति तथा पिछड़ा वर्ग कर्मचारी फेडरेशन ने प्रमोशन में रिजर्वेशन का नोटिफिकेशन करने पर खुशी जाहिर की है। फेडरेशन के प्रधान जगराम की अध्यक्षता में शुक्रवार को बैठक हुई।                                                        db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.