.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 9 May 2015

जून में टीचरों की छुट्टियां हो सकती हैं रद्द

** हरियाणा में दसवीं के खराब रिजल्ट पर बच्चों को करानी होगी तैयारी
चंडीगढ़ : हरियाणा में इस साल जून में स्कूलों में होने वाली छुट्टियों के दौरान बच्चों को तो राहत मिलेगी लेकिन स्कूल टीचरों, खासकर दसवीं कक्षा को पढ़ाने वाले टीचरों को स्कूल में रहकर बच्चों को पढ़ाना पड़ सकता है। जानकारी के अनुसार, शिक्षा विभाग ने इस बार शिक्षकों की जून में छुट्टियां रद्द करने पर विचार शुरू कर दिया है। 
सूत्रों के अनुसार, शिक्षा बोर्ड के दसवीं कक्षा के रिजल्ट में पचास फीसदी बच्चों के भी पास नहीं होने के मामले को प्रदेश सरकार ने गंभीरता से लिया है। शिक्षा मंत्री ने दसवीं कक्षा के उन बच्चों को विशेष कोचिंग दिए जाने का ऐलान वीरवार को ही कर दिया है। इस मौके पर शिक्षा विभाग के आला अफसर भी उनके साथ मौजूद थे। शिक्षा मंत्री ने कहा है कि जिन बच्चों का परीक्षा परिणाम कंपार्टमेंट के रूप में आया है, उन्हें विशेष कोचिंग देकर परीक्षा में उतारा जाएगा। 
इसे लेकर शिक्षा विभाग में विचार शुरू हो गया है कि कंपार्टमेंट वाले बच्चों को किस प्रकार और किस समय विशेष कोचिंग दिलाई जाए। सूत्रों के अनुसार, प्रदेश में हाल की प्राकृतिक आपदा के दौरान विभाग ने शिक्षकों का फसली अवकाश भी रद्द कर दिया था और अब बच्चों की विशेष तैयारी के लिए भी विभाग के पास जून का ही समय खाली है। 
इस दौरान बाकी बच्चों की तो छुट्टियां रहेंगी लेकिन शिक्षकों को छुट्टी न देकर विशेष कोचिंग के लिए स्कूल बुलाया जा सकता है। विभाग ने अभी इस पर अंतिम निर्णय नहीं लिया है लेकिन माना जा रहा है कि शिक्षा विभाग अन्य विकल्पों के साथ-साथ शिक्षकों की जून में छुट्टियां रद्द करने पर गंभीरता से विचार कर रहा है।                                                              au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.