.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 6 May 2015

प्रधान सचिव के दौरे की आहट, स्कूलों में हड़कंप

रोहतक : शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव टीसी गुप्ता के अगले सप्ताह जिले में संभावित दौरे को लेकर स्कूलों में हड़कंप मच गया। इसको लेकर स्थानीय अधिकारियों द्वारा स्कूलों का औचक निरीक्षण भी किया जा रहा है। वहीं स्कूलों में मिलने वाली खामियों पर अधिकारी कड़ा संज्ञान ले रहे हैं। मंगलवार को बीईओ वीरेंद्र मलिक ने खंड के कई स्कूलों का औचक निरीक्षण करते हुए शिक्षकों को लताड़ लगाई। निरीक्षण के समय कई स्कूलों में शिक्षक अनुपस्थित मिले तो कहीं डायरी मेंटेंन नहीं मिली। उन्होंने इसका कड़ा संज्ञान लेते हुए कहा कि आगे से ऐसी अनुशासनहीनता मिलने पर कड़ी कार्रवाई करने की बात भी कही। उन्होंने शिक्षकों को डायरी मेंटेन करने व स्कूल टाइम में अनुपस्थित न रहकर क्लास लगाने की हिदायत भी दी।
सूत्रों के अनुसार जिले के तीन स्कूलों की कार्यप्रणाली प्रधान सचिव टीसी गुप्ता की बैड लिस्ट में है। उन्हें इन स्कूलों की रिपोर्ट भी पहुंच चुकी है। अगर कार्यप्रणाली नहीं सुधरी तो स्कूलों के शिक्षकों व प्राचार्य पर अनुशासनात्मक कार्रवाई भी हो सकती है।
प्रधान सचिव कर सकते निरीक्षण
याद दिला दें सीआरपी कार्यक्रम की मंडल स्तरीय कार्यशाला के दौरान पहुंचे प्रधान सचिव ने स्कूलों के औचक निरीक्षण की बात कही थी। उन्होंने स्कूलों में रात्रि ठहराव की योजना के बारे में भी बताया था। इसका मकसद स्कूलों की रिपोर्ट लेना व स्कूलों में चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की रिपोर्ट लेना है। उन्होंने पिछले दिनों सीआरपी कार्यशाला में स्कूल प्राचार्य को स्पष्ट शब्दों में कहा था कि अब पहले जैसे नहीं चलेगा। अगर आप लोग काम नहीं करोगे तो बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है।                                                hb


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.