.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 5 September 2016

राज्य पुरस्कारों के लिए शिक्षकों को करना होगा अभी इंतजार

** राज्य के पांच शिक्षकों को आज राष्ट्रपति देंगे राष्ट्रीय पुरस्कार 
चंडीगढ़ : प्रदेश के शिक्षकों को सम्मान पाने के लिए अभी 20 दिन इंतजार करना पड़ेगा। राज्य सरकार पांच सितंबर को मनाए जाने वाले शिक्षक दिवस पर प्रतिभावान शिक्षकों को सम्मानित नहीं करेगी। इसके लिए 25 सितंबर का दिन तय किया गया है। इस दिन होने वाले राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में सभी विषयों के प्रतिभावान शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। 
राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए हरियाणा से पांच शिक्षकों का चयन हुआ है। इनमें प्राथमिक शिक्षा के क्षेत्र से दो और माध्यमिक शिक्षा क्षेत्र से तीन शिक्षक शामिल हैं। उन्हें सोमवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल 5 सितंबर को गुड़गांव में एक स्कूल में विद्यार्थियों से मिलेंगे और उनसे बातचीत करेंगे। 
मुख्यमंत्री क्लासरूम में जाकर नौवीं व दसवीं के बच्चों को पढ़ा भी सकते हैं। दूसरी तरफ शिक्षा मंत्री प्रो. रामिबलास शर्मा ने शिक्षक दिवस पर सभी शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि महान शिक्षाविद डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन विलक्षण प्रतिभा के धनी थे। प्रदेश सरकार शिक्षा में मूल्यों एवं संस्कारों का समावेश करके विद्यार्थियों को एक अच्छा नागरिक भी बनाना चाहती है।                                                 dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.