.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 25 November 2013

पेपर मार्किंग के लिए आज ही रिलीव करने होंगे शिक्षक


फतेहाबाद : निदेशालय के आदेशानुसार पेपर मार्किंग की डयूटी पर लगाए जाने वाले शिक्षकों को सोमवार को रिलीव किया जाएगा। यदि शिक्षक ड्यूटी का विरोध करेगा तो विभाग उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करेगा। 
शिक्षा विभाग ने आदेश दिए हैं कि शिक्षक स्कूल टाइम में ही पेपर चेक करेंगे। इसके लिए उन्हें वही मेहनताना दिया जाएगा, जो पहले से निर्धारित है। इसमें कोई बढ़ोतरी नहीं की जाएगी। निदेशालय द्वारा जारी डीईओ कार्यालय में पहुंचते ही हाथों हाथ आदेश जारी कर दिए गए। 
बकायदा आदेशों की प्रति भी प्रत्येक शिक्षक को सौंप दी गई। शिक्षा विभाग ने बारहवीं के पेपरों की चेकिंग के लिए करीब एक माह पहले दिशा निर्देश जारी कर दिए थे। तब कहा था कि 7 नवंबर से मार्किंग शुरू हो जाएगी। हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन ने विरोध जताना शुरू कर दिया। हसला का कहना था कि यह डयूटी वे नहीं करेंगे। ऐसा करने पर उनके विद्यार्थियों की पढ़ाई खराब होती है। वहीं मार्किंग का मानदेय भी कम बताया था। इस समय विभाग करीब नौ रुपये प्रति कॉपी के हिसाब से मार्किंग खर्च दे रहा है। विभाग मार्किंग का काम उनसे स्कूल टाइम के बाद करवाना चाहता था। लेकिन हसला के सदस्य इस पर भी सहमत नहीं हुए। आखिरकार विभाग ने इस मसले को गंभीरता से लेते हुए निर्णय लिया है कि पेपरों की मार्किंग हर हाल में करवानी है। इसके लिए शिक्षकों से स्कूल टाइम में काम लिया जाएगा। 
पत्र प्रेषित कर चुके हैं: डीईओ 
जिला शिक्षा अधिकारी आशा ग्रोवर ने बताया कि जिनकी शुरू में ड्यूटी लगाई थी, वही शिक्षक पेपर चेक करेंगे। उन्हें पहले से निर्धारित मानदेय दिया जाएगा। सभी शिक्षकों को सोमवार या मंगलवार तक रिलीव कर दिया जाएगा। यदि कोई ड्यूटी नहीं करेगा तो उसकी रिपोर्ट तैयार कर निदेशालय को भेज दी जाएगी। इसके बाद कार्रवाई भी हो सकती है।               dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.