.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 27 November 2013

शिक्षा निदेशक देंगे सरकारी शिक्षा के लिए टिप्स

** मतलौडा ब्लॉक के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रात्रि ठहराव 20 दिसंबर को
पानीपत : माध्यमिक शिक्षा निदेशक रात्रि ठहराव के अगले चरण में 20 दिसंबर को मतलौडा ब्लॉक आएंगे। रात्रि ठहराव के दौरान जिले में पदस्थ विभागीय अधिकारियों को सरकारी शिक्षा की बेहतरी के लिए टिप्स देंगे। निदेशक के दौरे को देखते हुए महकमे के अधिकारी रिकॉर्ड तैयार करने में जुट गए हैं।
सरकारी स्कूलों की माली हालत सुधारने के लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने प्रदेश के सभी ब्लॉकों में रात्रि ठहराव की योजना बनाई है। ठहराव कार्यक्रम के लिए लगभग तीन माह पहले ही ब्लॉक व स्कूल के नाम मांगे गए। जिला शिक्षा अधिकारी शीला बल्हारा ने मतलौडा ब्लॉक के सीनियर सेकेंडरी स्कूल का नाम निदेशालय को भेजा। निदेशालय की तरफ से इस ब्लॉक में रात्रि ठहराव को मंजूरी प्रदान कर दी गई। डीईओ कार्यालय को इस बाबत पत्र भी भेज दिया गया। पत्र के मुताबिक निदेशक 20 दिसंबर को शाम 4 बजे मतलौडा के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल पहुंचेंगे।
रात्रि ठहराव के दौरान निदेशक सर्वप्रथम शिक्षा महकमे के अधिकारियों की बैठक लेंगे। बैठक में डीईओ, डीईईओ, डीपीसी, डिप्टी डीईओ, बीईओ व बीईईओ शामिल होंगे। माध्यमिक शिक्षा निदेशक चंद्रशेखर सभी सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल की संयुक्त बैठक लेंगे। मतलौडा ब्लॉक के लेक्चर्स व मुख्याध्यापक की बैठक अलग से लेंगे। निदेशक के दौरे की सूचना मिलते ही विभागीय अधिकारी तैयारी में जुट गए हैं। रिकार्डो को अपडेट किया जा रहा है। रात्रि ठहराव के बाद 21 दिसंबर को कुछ स्कूलों का औचक निरीक्षण करेंगे। निरीक्षण के दौरान ही निदेशक को सरकारी शिक्षा की वास्तविकता का पता चलेगा। स्कूलों की समस्याओं का निपटारा भी किया जाएगा। 
कई जिलों का कर चुके दौरा
स्कूल में रात्रि ठहराव का सिलसिला ग्रीष्मावकाश के बाद शुरू किया गया। मोरनी हिल्स पंचकूला के बाद कुरुक्षेत्र, करनाल, झज्जर व सिरसा जिलों में रात्रि ठहराव का प्रथम दौर पूरा कर लिया गया है। सभी जिलों में जब यह दौर पूरा हो जाएगा तो दूसरे दौर (ब्लॉकों) के निरीक्षण का खाका तैयार होगा।              dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.