.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 25 November 2013

भावी शिक्षकों ने दी कांग्रेस को वोट नहीं देने की चेतावनी

** बोले-सरकार की ओर से नहीं दिया जा रहा किसी प्रकार का भत्ता 
** पहले प्रदर्शन कर उठाई थी मांग 
डबवाली : डीएड की इंटर्नशिप लगा रहे छात्र अध्यापकों में सरकार के खिलाफ रोष बढ़ता जा रहा है। हरियाणा बोर्ड ने विद्यार्थियों को इंटर्नशिप के लिए दूर- दराज के स्कूल अलॉट कर दिए हैं और वहां तक आने जाने के लिए छात्र अध्यापकों को न तो कोई मासिक भत्ता और न ही किराया दिया जा रहा है। सरकार भी उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रही है। ऐसे में छात्र अध्यापकों ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट नहीं देने की चेतावनी दी है। 
डीएड कर रहे छात्र अध्यापकों दविंद्र, रविंद्र कुमार, राजेंद्र, मनीष कुमार, विनोद, अंकुश, रवि शंकर, राजेश, प्रवीण, कर्ण व अन्य यूनियन सदस्यों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल को एक पत्र भेजकर बताया कि हरियाणा बोर्ड ने उन्हें इंटर्नशिप के लिए ब्लॉक से बाहर दूर- दराज के स्कूल अलॉट कर दिए हैं। इस इंटर्नशिप की अवधि 180 दिन की है। ऐसे में उन्हें अलॉट किए गए स्कूल जाने के लिए रोजाना बसों में किराया अदा करना पड़ रहा है। जिन स्कूलों तक बसें नहीं जाती है। वहां उन्हें अपने खर्चे पर सवार होकर पहुंचना पड़ता है। उन्होंने बताया कि ऐसे में छात्र अध्यापकों की मांग है कि उन्हें कुछ मासिक भत्ता व आने जाने का किराया मिलना चाहिए। इस मांग को लेकर छात्र अध्यापकों ने कुछ समय पूर्व धरने प्रदर्शन कर अपनी मांग उठाई थी। 
इसके बाद सरकार ने उन्हें 2500 रुपये मासिक भत्ता देने की बात कही थी। लेकिन अभी तक किसी भी छात्र अध्यापक को भत्ता नहीं दिया गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री से मांग की है कि उनकी किराया व मासिक भत्ता देने की मांग को जल्द से जल्द माना जाए। 
अन्यथा टीचर इंटर्नशिप ट्रेनिंग यूनियन के हजारों सदस्य आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को वोट न देकर विपक्षी पार्टियों को अपना वोट देंगे।           db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.