.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 24 November 2013

प्राध्यापकों को रिलीव करना अनुचित : हसला


झज्जर : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी की दस जमा दो की परीक्षा के बाद अटके पड़े  मूल्यांकन कार्य को लेकर गतिरोध कायम है। शिक्षा विभाग निदेशालय की ओर से 22 नवंबर को जारी पत्र के बाद प्राध्यापकों को रिलीव करने के आदेश जिला शिक्षा अधिकारी ने दे दिये, जिसे हसला के प्रतिनिधियों ने अनुचित माना है
इधर, निदेशालय द्वारा मार्किंग को अनिवार्य कार्य बताने व मार्किंग नहीं करने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही के आदेश के बाद हसला ने प्रदेश कार्यकारिणी की एक आपात बैठक झज्जर में रविवार को प्रात: 9:30 बजे बुलाई है।
हसला ने बुलाई बैठक :
इधर, हसला की ओर से झज्जर में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक रविवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बुलाई गई है। इसी सिलसिले में जिला प्रधान कप्तान सिंह व संरक्षक महेंद्र यादव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्राध्यापकों को मार्किंग के लिए रिलीव करने को अनुचित ठहराया है।
हसला अध्यक्ष कप्तान सिंह ने बताया कि हसला की रविवार को झज्जर में बुलाई गई बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी, प्रदेश के सभी जिलों के अध्यक्ष भाग लेंगे। इस बैठक में भावी रणनीति पर विचार किया जाएगा।
शिक्षा मंत्री भी आज झज्जर में
शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल भी रविवार को झज्जर में हैं और वे अपने निवास पर लोगों की समस्याएं सुनने वाली हैं। गौरतलब हैकि दस जमा दो की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन बोर्ड के लिए सिरदर्द बना हुआ है। मूल्यांकन करवाने के लिए बोर्ड के प्रयास विफल होने के बाद निदेशालय ने शुक्रवार को एक पत्र जारी किया गया, जिसमें अनुशासनात्मक कार्रवाई की बात कही गई।           dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.