.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 29 November 2013

एनरोलमेंट फार्म जमा कराने आए शिक्षक भटकते रहे

** कार्यालय पर लटका मिला ताला 
बिलासपुर : बोर्ड कॉर्डिनेटर का कार्यालय बदलने से स्कूल संचालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बोर्ड की एनरोलमेंट की हार्ड कॉपी जमा कराने आए दर्जनों अध्यापकों को शाम छह बजे तक इंतजार करने के बाद भी निराश ही लौटना पड़ा। बोर्ड के ज्वाइंट सेक्रेटरी से बातचीत करने से भी अध्यापकों की समस्या का समाधान नहीं हुआ। 
आठवीं, दसवीं, ग्यारहवीं व बारहवीं के स्टूडेंट्स की एनरोलमेंट इस बार ऑनलाइन भेजी गई है। इसकी हार्ड कॉपी बोर्ड के कार्डिनेटर सेंटर में जमा कराने के अंतिम तारीख 30 नवंबर बताई गई थी, लेकिन 30 नवंबर को शनिवार का अवकाश होने के कारण अधिकतर स्कूल संचालक गुरुवार को ही हार्ड कापी जमा कराने पहुंच गए, लेकिन तेजली खेल स्टेडियम स्थित कार्डिनेटर सेंटर पर साढ़े तीन बजे ही ताला लटका मिला। अध्यापक गुरमेल सिंह, मिल्क खास स्कूल के मोहम्मद अली, रामपुर खादर के गुलशन कुमार, जयधर स्कूल के योगेंद्र शर्मा व रणजीतपुर से आए जोगिंद्र सिंह ने बताया कि वे साढ़े तीन बजे यहां आए थे। लेकिन कार्यालय बंद मिला। डायट के चौकीदार ने बताया कि कॉर्डिनेटर सेंटर वाला स्टाफ साढ़े तीन बजे से पहले ही जा चुका है, जबकि पत्र के अनुसार सुबह नौ से शाम पांच बजे तक प्रति जमा कराई जानी है। इस पर शिक्षकों ने बोर्ड के सहसचिव एसएल मोअल को फोन किया। उन्होंने शिक्षकों को इंतजार करने को कहा, लेकिन साढ़े पांच बजे तक वहां कोई नहीं पहुंचा। शिक्षक बेचारे इंतजार करते रहे। साढ़े पांच बजे के बाद उनका धैर्य जवाब दे गया और वे अपने घरों को लौट गए। यमुनानगर सेंटर पर चंद्रकांता व बलवान सिंह की ड्यूटी बताई जा रही है, लेकिन इन दोनों का न तो फोन नंबर कहीं नोट किया गया और न ही पता। यहां तक कि बोर्ड के सहसचिव को भी उनका नंबर नहीं पता। जिस कारण उनसे कांटेक्ट न हो सका। 
भेज दी सूचना : सहसचिव 
बोर्ड के सहसचिव एसएल मोअल ने बताया कि हार्ड कॉपी जमा कराने की तारीख 30 नवंबर नहीं है। इसके लिए एक सप्ताह का समय और दिया गया है। अगले सात दिन में स्कूल संचालक कभी भी यह प्रति जमा करा सकते हैं। उनका कहना है कि कॉर्डिनेटर सेंटर की शिफ्टिंग का काम चल रहा है। जिस कारण दोनों कर्मचारी उसमें व्यस्त हैं। विदित हो कि बोर्ड कार्डिनेटर सेंटर डीएवी सीसे स्कूल से बदल कर डायट केंद्र तेजली में कर दिया गया है।        db




No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.