.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 22 November 2013

डीईईओ की जांच के बाद हेड टीचर सस्पेंड

** एसएमसी ने उठाए थे कार्यशैली पर सवाल
** टीचर ने डीईईओ के आदेशों को भी कर दिया था दरकिनार
** एक माह बाद हुई कार्रवाई 
अम्बाला : आदुमाजरा स्कूल की हेड टीचर को जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी (डीईईओ) परमजीत शर्मा ने सस्पेंड कर दिया है। एसएमसी ने हेड टीचर की कार्यशैली पर एसएमसी ने गंभीर आरोप लगाए थे। इस मामले में डीईओ ने जांच के बाद उसके खिलाफ कार्रवाई की है। हालांकि, पहले टीचर का तबादला किया था लेकिन हेड टीचर ने डीईईओ के आदेशों की पालना करने की बजाए दरकिनार कर दिया था। 
विभाग की अनुमति के बिना पेड़ काटकर बेचा 
"हेड टीचर शारदा मोहनी पर लगाए गए आरोप जांच में सही पाए गए हैं। स्कूल से पेड़ काटकर बेच दिया गया, जिसके लिए विभाग से कोई अनुमति नहीं ली जानी चाहिए थी। मिड डे मील व लेट आने के संबंध में लगाए आरोप भी ठीक पाए गए। इस मामले में हेड टीचर को नोटिस दिया गया लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया गया। बाद में स्टेशन बदला गया तो उसने ज्वाइन नहीं किया। अंतत: सस्पेंड करने की कार्रवाई की गई है।"-परमजीत शर्मा, डीईईओ अम्बाला।
एसएमसी सदस्य जरनैलो, मनीषा, उषा, संतोष कुमारी, अजैब सिंह व सुषमा रानी ने डीईईओ को शिकायत देते हुए हेड टीचर शारदा मोहिनी पर कार्रवाई की मांग की थी। उनका कहना था कि हेड टीचर ने कभी एसएमसी की बैठक लेने की जरूरत नहीं समझी। इतना ही नहीं, स्कूल में खड़े एक पेड़ को एसएमसी व शिक्षा विभाग की अनुमति के बिना ही काटकर बेच दिया है। इसके अतिरिक्त मिड डे मील के राशन में धांधली करने व हेड टीचर के स्कूल में लेट आने का मामला भी उठाया था। एमएमसी का कहना था कि हेड टीचर ने गांव के एक बच्चे को स्कूल में दाखिले के लिए जानबूझकर परेशान किया। इन सभी आरोपों के बाद डीईईओ परमजीत शर्मा ने गांव पहुंचकर ग्रामीणों व हेड टीचर के बयान दर्ज किए थे। बता दें कि इस स्कूल में महज 24 बच्चों पर दो अध्यापक हैं। इसके अतिरिक्त दो कुक व एक चौकीदार भी है।         db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.