.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 17 March 2014

प्रवेश उत्सव के लिए 600 रुपये का बजट

** स्टेट लेवल पर सरकारी स्कूलों में 23 मार्च को मनेगा
** शिक्षा निदेशालय से एसएमसी के खाते में भेजी गई राशि
पानीपत : सरकारी स्कूलों में 23 मार्च को प्रवेश उत्सव मनाया जाएगा। एसएमसी खाते में 600 रुपये दिए गए हैं। उत्सव के दिन स्कूल से कोई गैर हाजिर नहीं रहेगा। प्रवेश उत्सव में कोताही बरतने पर स्कूल इंचार्ज के खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 
स्कूली शिक्षण संस्थानों में एक पखवाड़ा के बाद नया शैक्षणिक सत्र 2014-15 शुरू होगा। निदेशालय से लेकर ब्लॉक स्तर पर प्रवेश उत्सव की तैयारी जोरों पर है। सरकारी स्कूलों में उत्सव रविवार को मनाया जाएगा। प्रवेश उत्सव को लेकर बीते शनिवार को शिक्षा सदन पंचकूला में सभी जिलों के अधिकारियों की बैठक बुलाई गई। प्रधान सचिव सुरीना राजन ने बैठक में मौजूद डीईओ, डीईईओ व जिला परियोजना संयोजक को हिदायत दी कि उत्सव के सफलता पूर्वक आयोजन को लेकर 18-20 मार्च के बीच स्कूल इंचार्जो की बैठक अनिवार्य रूप से बुलाई जाए।
खाते में 600 रुपये जमा 
शिक्षा निदेशालय की तरफ से प्रवेश उत्सव को लेकर स्कूल प्रबंधन समिति के खाते में 500-500 रुपये दिए गए हैं। रिफ्रेशमेंट व स्टेशनरी के लिए प्रति स्कूल इंचार्ज 100-100 रुपये अलग से दिया गया।
ब्लॉक स्तर पर बंटेगा शिक्षा सेतु 
शिक्षा सेतु का कार्ड इस बार ब्लॉक स्तर पर बांटा जाएगा। 23 मार्च से पहले ब्लॉक से सीधे स्कूलों में पहुंचा दिया जाएगा। एसएसए कर्मियों को शिक्षा सेतु के वितरण में परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। स्कूलों में 21 तारीख को कार्ड बांटे जाएंगे। प्रधानाचार्य कार्ड पर 22 को हस्ताक्षर करेंगे। 23 को यह कार्ड बच्चों को बांट दिया जाएगा। बच्चे अभिभावक से हस्ताक्षर करवा कर जमा कराएंगे।                                           dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.