.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 5 March 2014

कंप्यूटर टीचर को जबरन अस्पताल ले जा रही एंबुलेंस को रोका , हंगामा

** अनशन के दौरान हालत बिगडऩे पर भड़के साथी
पंचकूला : 10 दिन से शिक्षा सदन में अपनी मांगों को लेकर आमरण अनशन पर बैठे कंप्यूटर टीचरों और पुलिस के बीच मंगलवार को झड़प की स्थिति बन गई। अनशन पर बैठे दीपक दहिया की हालत बिगडऩे पर पुलिस उसे अस्पताल ले जाना चाहती थी। एंबुलेंस बुलाई गई लेकिन बाकी टीचरों ने एंबुलेंस को रोक लिया। आखिर में पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। 
सोनीपत की निर्मला, अम्बाला की बलविंदर, बराड़ा के बलराम, कृष्णा और सोनीपत के दीपक की हालत खराब हो गई। दीपक की हालत सोमवार से ही गंभीर थी, मंगलवार को स्थिति ज्यादा बिगड़ गई। सुबह करीब 11.30 बजे पुलिस ने मौके पर एंबुलेंस बुला ली। दीपक ने अस्पताल जाने से मना कर दिया। दूसरी कंप्यूटर टीचर भी विरोध करने लगे। पुलिस ने कंप्यूटर टीचरों को दस मिनट की मोहलत दी, बात नहीं बनी तो दीपक को जबरदस्ती एंबुलेंस में डालकर अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों के मुताबिक उसकी हालत खतरे से बाहर है। 
अनशन पर बैठे अमर कुमार, प्रकाश व दिवाकर शर्मा ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन्हें धमकाया भी। सात महीने से अटके वेतन के भुगतान करवाने और कंप्यूटर टीचरों को सीधे सरकार की ओर से अनुबंध आधार पर रखने की मांग को लेकर अनशन चल रहा है। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में ढाई हजार से ज्यादा कंप्यूटर टीचर हैं।                                                db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.