.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 7 March 2014

चुनाव ड्यूटी में लापरवाही बरती तो होगी कार्यवाही

** डीसी दफ्तर में जिले के अधिकारियों की बैठक हुई 
पलवल : लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर गुरुवार को डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी केएम पांडुरंग की अध्यक्षता में डीसी दफ्तर में अधिकारियों की बैठक हुई। जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए कि चुनाव के समय कोई भी कर्मचारी व अधिकारी ड्यूटी के प्रति कोताही न बरतें। कोताही बरतने वाले कर्मचारी व अधिकारी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अपने-अपने विभागों के कर्मचारियों की सूची मोबाइल नंबरों सहित उनके दफ्तर भेजें। 
उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी अपने-अपने विभाग के नोडल अधिकारी होंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी कर्मचारी कार्यालय में चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की राजनीतिक विचारधारा को न रखें और निष्पक्ष मतदान कराने में पूरा सहयोग दें। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभागों की सरकारी संपत्ति से विज्ञापन, पोस्टर आदि हटवाएं और कोई भी राजनीतिक पार्टियों व व्यक्तियों के विज्ञापन सरकारी संपत्ति पर लगे हुए हों तो उनके खिलाफ कार्रवाई करें। उन्होंने नगर परिषद की टीम गठित कर शहर में लगे बैनर व पोस्टरों को हटवाने के लिए सचिव को निर्देश दिए। डीसी ने कहा लोगों को वोट बनवाने व डालने के प्रति ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें। जिससे पिछले आम चुनाव की अपेक्षा इस बार मतदान अधिक हो। उन्होंने रोडवेज के जीएम को निर्देश दिए कि वे वोट डालने व बनवाने के स्टीकर बसों पर लगवाएं। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सभी गैस एजेंसियों के कार्ड धारकों को वोट बनवाने व वोट डालने के लिए जागरूक करें। उन्होंने सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं तथा यूथ क्लब के प्रतिनिधियों से कहा है कि वे लोगों को मतदान व वोट बनवाने के प्रति अधिक से अधिक जागरूक करें। उन्होंने कहा कि 9 मार्च को सभी बीएलओ अपने-अपने बूथों पर वोटर लिस्ट रखें तथा 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके युवाओं के वोट बनाएं। उन्होंने बिजली निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मीटर रीडरों को हिदायत दें कि वे गांव में रीडिंग लेते समय प्रत्येक घर में वोट बनवाने व डालने के स्टीकर चिपकाएं। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि वे स्कूलों में प्रार्थना सभा के समय मतदान के प्रति बच्चों व टीचरों को जागरूक करें। उन्होंने सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेटों से कहा कि वे संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों की पहचान कर रिपोर्ट दें। इस दौरान एडीसी दिनेश यादव, एसडीएम जगनिवास, सत्यवान इंदौरा एवं जितेंद्र दहिया, जीएम शुगर मिल वीएस हुड्डा, डीआरओ पंकज सेतिया, डीडीपीओ करणसिंह, कार्यकारी अभियंता पंचायती राज यूनुस खान सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे। 
लोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों को निर्देश 
सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम जगनिवास की अध्यक्षता में एसडीएम कार्यालय में सेक्टर सुपरवाइजरों, ड्यूटी मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट की गुरुवार को बैठक हुई। इसमें सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने चुनाव से संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मतदान बूथों का निरीक्षण करें। सभी बूथों पर 9 मार्च को संबंधित बीएलओ उपस्थित रहें तथा मतदाता सूची तैयार रखें। जिन युवाओं की आयु 18 वर्ष पूरी हो चुकी है और मतदाता सूची में उनका नाम नहीं है उनके वोट बनाएं। जगनिवास ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बूथों के निरीक्षण के समय बिजली, पानी, रैंप व फर्नीचर की व्यवस्था की भी जांच करें। जहां कमियां पाई जाएं उनकी पूरी रिपोर्ट दें तथा उन्हें पूरा कराएं। जिससे मतदान के दिन कोई परेशानी न हो। इस मौके पर जिला वन अधिकारी वीरसिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी सरफराज खान, सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता आरके सिंगला सहित विभिन्न स्कूलों के प्राचार्य उपस्थित थे।                                                db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.