.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 11 March 2014

एचएसबी में अब कैट के रिजल्ट के बाद तुरंत शुरू होगी दाखिला प्रक्रिया

** जुलाई तक नहीं करना होगा इंतजार
हिसार : गुरु जंभेश्वर तकनीकी एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस (एचएसबी) ने नए शैक्षणिक सत्र में दाखिले जल्द कराने के लिए योजना तैयार की है। योजना के तहत मई में ही एमबीए में विद्यार्थी दाखिला करवा पाएंगे। अब उन्हें जुलाई तक का इंतजार नहीं करना होगा। एचएसबी ने योजना तैयार की है कि जैसे ही कैट का परिणाम आता है। उसके तुरंत बाद दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।  
चाहे विद्यार्थियों के स्नातक का परीक्षा परिणाम आए या नहीं। विद्यार्थियों को प्रोविजनल दाखिले दिए जाएंगे। एचएसबी डीन ऊषा अरोड़ा ने कहा कि हर वर्ष दाखिले जुलाई माह में होते थे। जबकि कैट परीक्षा का परिणाम फरवरी के अंत तक आ चुका होता है। उन्होंने कहा कि ऐसे में बेहतर रैंक वाले विद्यार्थी विभिन्न शिक्षण संस्थानों में दाखिला ले चुके होते हैं। उन्होंने कहा कि अब एचएसबी भी मई में ही दाखिला प्रक्रिया शुरू कर देगा। उन्होंने कहा कि स्नातक के परीक्षा पास के दस्तावेज जमा करवाने के लिए विद्यार्थियों को निर्धारित समय दिया जाएगा। ताकि दाखिले के बाद अपनी पढ़ाई शुरु कर सके और स्नातक की परीक्षा परिणाम के बाद अपने पास के दस्तावेज एचएसबी में जमा करवा सके। 
होनहारों के दाखिले सुनिश्चित होंगे 
एचएसबी डीन ऊषा अरोड़ा ने कहा कि कैट में उच्च अंक के साथ बेहतर रैंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को जीजेयू से जोडऩे के लिए यह कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि योजना के नए शैक्षणिक सत्र से लागू किया जाएगा।                                              db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.