.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 6 March 2014

गुमनाम पत्र ने प्रिंसिपल को बताया क्रिमिनल

** गौड़ ब्राह्मण आयुर्वेदिक कालेज के प्राचार्य पर गंभीर आरोप, विवि प्रशासन में हड़कंप
** हेल्थ विवि के कुलपति ने प्रिंसिपल से मांगा जवाब 
** प्रिंसिपल बोले, डीन का पद छीनने की साजिश 
रोहतक : एक गुमनाम पत्र मिलने से हेल्थ विवि प्रशासन में हड़कंप मच गया है। वीसी को भेजे पत्र में विवि डीन तथा गौड़ ब्राह्मण आयुर्वेदिक कॉलेज के प्रिंसिपल पर विभिन्न आरोप लगाए गए हैं। प्रिंसिपल को क्रिमिनल तक बताया गया है। हालांकि प्रिंसिपल ने इसे साजिश करार देते हुए अपना जवाब वीसी को भेज दिए जाने की बात कही है। ब्राह्मणवास स्थित गौड़ ब्राह्मण आयुर्वेदिक कालेज का विवादों से पुराना नाता है। कॉलेज के मौजूदा प्रिंसिपल कई आरोपों से घिरे हैं। पं. बीडी शर्मा हेल्थ विवि के कुलपति को भेजी शिकायत में प्रिंसिपल के व्यवहार पर सवालिया निशान लगाते हुए पेपर आउट से लेकर पुराने सेवाकाल के दौरान हुए मामलों का साजिशकर्ता बताया है। 
आरोप है कि प्रिंसिपल गलत आचरण वाले छात्रों को शह देते हैं। बीते दिनों बीएएमएस के द्रव्यगुण विज्ञान की रिअपीयर परीक्षा में हुए गोलमाल को लेकर भी इन्हीं को आरोपी बनाया गया है। पत्र में आरोपों को गंभीरता से लेते हुए वीसी ने उनसे जवाब मांगा है। हालांकि, प्रिंसिपल ने इन आरोपों को सिरे नकारते हुए इसे विपक्षियों की साजिश करार दिया है। दो दिन पहले इसी कॉलेज में छात्राओं के कपड़े पेड़ों पर टंगे मिलने के बाद छात्राओं ने कॉलेज के सामने 5 घंटे जाम लगाया था। 
मुझे बदनाम करने की साजिश 
"मैं कॉलेज प्रिंसिपल के साथ-साथ विवि डीन तथा विवि की बोर्ड ऑफ स्टडी मेंबर का चेयरमैन भी हूं। कुछ लोगों को यह उपलब्धि सहन नहीं हो रही है। मुझे इन पदों से हटवाने के लिए मुझ पर पंजाबी विवि पटियाला में कार्यरत लवलीन कौर को बाहर निकलवाने की साजिश रचने सहित पेपर आउट कराने, द्रव्यगुण विज्ञान का पेपर दोबारा कराने का आरोप लगाकर बदनाम करने की साजिश की जा रही है। इसके अलावा मुझे क्रिमिनल भी बताया गया है, जबकि आज तक मेरे खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं है। मैंने वीसी को अपना जवाब दे दिया है।"--डा. राकेश पंवार, प्रिंसिपल, गौड़ ब्राह्मण आयुर्वेदिक कॉलेज।                                                          db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.