.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 14 March 2014

अध्यापकों ने जतायी पांचवीं तक की परीक्षा ड्यूटी पर आपत्ति

यमुनानगर : हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ मुख्यालय अध्यापक भवन जींद के राज्य प्रतिनिधिमंडल ने राज्य प्रधान जवाहरलाल गोयल के नेतृत्व में शिक्षा कार्यक्रम अधिकारी से मिलकर तीसरी एवं पांचवीं कक्षा के स्तर की जांच के लिए ली जा रही परीक्षा में अध्यापकों की ड्यूटी दूर लगाने पर आपत्ति दर्ज कराई।
यमुनानगर के जिला प्रधान उमेश प्रताप वत्स ने कहा कि स्कूल लैक्चरर, मास्टर एवं सीं एंड वी की ड्यूटी भी अन्य ब्लॉकों में कई कई किलोमीटर दूर तक लगाई है और पर्यवेक्षक के रूप में अध्यापकों को कोई मेहनताना व टीए, डीए आदि देने की व्यवस्था भी नहीं की गई। जब तक शिक्षा विभाग पर्यवेक्षकों का पारिश्रमिक तय नहीं करता तब तक अध्यापक संघ इन ड्यूटियों का विरोध करता रहेगा।
इस पर बातचीत के माध्यम से निदेशालय के कार्यक्रम अधिकारी एवं निदेशक ने तुरंत प्रभाव से पारिश्रमिक व टीए की बात मंजूर करते हुए आदेशात्मक पत्र सभी जिलों में भेजने का आश्वासन दिया।
शिक्षा निदेशक को भेजा जाएगा ज्ञापन : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ राज्यभर में 14 मार्च को खंड मौलिक शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से मौलिक शिक्षा विभाग हरियाणा के निदेशक के नाम ज्ञापन भिजवाएगा। उक्त जानकारी जिला कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष कृष्ण पाल राणा ने दी। उन्होंने बताया कि संघ का प्रतिनिधि मंडल 12 मार्च को हरियाणा की शिक्षा मंत्री को मिला था। जिस पर शिक्षा मंत्री ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया था कि अध्यापकों की समस्याओं के हल को लेकर कोई ठोस पहल की जाएगी लेकिन ऐसा नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि राज्य कार्यकारिणी के निर्णय अनुसार जिले के सभी 6 खंडों के प्राथमिक शिक्षक अपनी मांगों का ज्ञापन खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी को देंगे।                                                              dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.