.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 10 June 2014

सरकार से शिक्षक संघ नाराज, आंदोलन की तैयारी


फरीदाबाद : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ की जिला इकाई ने शिक्षा विभाग व हरियाणा सरकार के प्रति नाराजगी व्यक्त की है। मांगों पर गौर नहीं किया गया तो संघ शीघ्र ही अनिश्चितकालीन आंदोलन की घोषणा कर सकता है। जिलाध्यक्ष चतर सिंह के अनुसार प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत डीएड छात्राध्यापक, पार्टटाइम स्वीपर, डीटीएच चौकीदारों व जेबीटी अध्यापकों में विभाग व सरकार के प्रति रोष है। 
डीएड छात्राध्यापकों से लगभग 9 माह से प्रशिक्षण के दौरान स्कूलों में पूरा कार्य लिया है। एक दिन भी उन्हें मानदेय नहीं दिया गया है। कई इस वर्ग के दूर-दराज से आते हैं। उन्हें जेब ढीली करनी पड़ती है। सरकार को मानदेय की घोषणा करनी चाहिए। जिससे उन्हें राहत मिल सके। संघ लंबे समय से सरकार व विभाग का ध्यान इस ओर आकर्षित कर रहा है। लेकिन अभी तक कुछ नहीं हो सका है। 
स्कूलों में पार्ट टाइम स्वीपर व डीटीएच एजुसेट चौकीदार एक हजार रुपए मानदेय पर कार्य कर रहे हैं। इस ओर भी ध्यान नहीं है। इससे रोष बढ़ता जा रहा है। हाल ही में विभाग ने ट्रेनिंग नीड असेस्मेंट शुरू किया था। यह शिक्षकों के हित में नहीं था। इसका विरोध किया गया। धरना प्रदर्शन के बाद इसे वापस लिया गया था। सरकार व विभाग से संघ ने मांगों पर गौर करने की अपील की है। जिससे शिक्षकों का भला हो सके।                                db9614

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.