.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 10 June 2014

गर्मी में छह कम्प्यूटर टीचर्स की हालत बिगड़ी

** पैदल महायात्रा पर निकले कम्प्यूटर टीचर्स। 
** पीएम से मिलने के लिए निकाल रहे हैं महापद यात्रा
समालखा : मांगों को लेकर कम्प्यूटर टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले चंडीगढ़ से दिल्ली पैदल कूच कर रहे कम्प्यूटर टीचर्स के लिए प्रदेश सरकार की अनदेखी व लू से भरी तपती गर्मी आफत बन गई है। सोमवार को समालखा पहुंचने से पहले ही चार पुरुष व दो महिला टीचर की तबीयत बिगड़ गई। इस कारण उन्हें डीपीएस स्कूल के पास ही पेड़ों के नीचे पड़ाव डालना पड़ा और बेहाल साथियों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई गई। इस दौरान गुस्साए शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री से लेकर सीएम तक को जमकर कोसा। साथ ही आने वाले विधानसभा चुनाव में विरोध करने की भी चेतावनी दी।  
चंडीगढ़ से जा रहे हैं दिल्ली : 
प्रदेश के सरकारी स्कूलों में निजी कंपनी की ओर से लगाए गए कम्प्यूटर टीचर्स मांगों को लेकर 4 जून से कम्प्यूटर टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले पैदल महायात्रा पर चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए निकले हैं। जहां वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर उन्हें अपनी मांगों से अवगत कराएंगे। छठे दिन कंप्यूटर टीचर्स की महायात्रा पानीपत से होते हुए समालखा पहुंची। एसोसिएशन के प्रधान बलराम सिंह धीमान ने कहा कि सरकार प्रदेश को शिक्षा का हब बता रही है। धीमान ने कहा कि अगस्त 2013 में तीन हजार कम्प्यूटर टीचर्स की सरकार ने निजी कंपनी के जरिए भर्ती की। कर्मियों वेतन दिया नहीं गया और 24 हजार रुपए ऊपर से सिक्युरिटी के रुप में काट लिए गए। 
आरोप है कि वेतन से हर माह इएसआई, पीएएफ के नाम पर पैसे काटे जाते हैं। वहीं सुविधा कुछ नहीं मिलती है। वहीं सीएम और शिक्षा मंत्री ने कहा कि तुम निजी कंपनी के कर्मचारी हो, ऐसा जवाब देकर हमको चलता कर दिया। जिस कारण मजबूरन हमें पैदल महायात्रा निकाली पड़ी। अब हमें पीएम से ही उम्मीदें हैं।                                                    db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.