.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 11 June 2014

शिक्षक की विश्वसनीयता पर फ्लाइंग और अधीक्षक हुए आमने-सामने

** फ्लाइंग ने शिक्षक पर नकल कराने का आरोप लगाया 
कुरुक्षेत्र : आईआईईटी समानी में मंगलवार को बीटेक परीक्षा के दौरान शिक्षक की विश्वसनीयता पर फ्लाइंग और सेंटर अधीक्षक आमने-सामने हो गए। परीक्षा के दौरान जब फ्लाइंग टीम कॉलेज में पहुंची तो उन्होंने एक शिक्षक पर विद्यार्थी को नकल कराने के आरोप लगाए। जब मामला सेंटर अधीक्षक तक पहुंचा तो उन्होंने शिक्षक को पूरी तरह से निष्पक्ष बताया। फ्लाइंग की टीम ने उक्त शिक्षक को परीक्षा ड्यूटी से हटाने तक की सिफारिश की है। वहीं सेंटर अधीक्षक ने इस मामले को लेकर कंट्रोलर से बात करने का मन बना लिया है। 
यह है पूरा मामला : 
आईआईईटी समानी स्थित परीक्षा केंद्र पर जब फ्लाइंग टीम पहुंची तो उक्त शिक्षक एनालोग टेबल को चेक कर रहा था। फ्लाइंग टीम ने एनालोग टेबल को लेकर पूछताछ की और शिक्षक पर विद्यार्थी को नकल कराने का आरोप लगाया, जिसकी शिकायत उन्होंने तुरंत सेंटर अधीक्षक को भी की। सेंटर अधीक्षक ने शिक्षक को बेकसूर बताया। 
करेंगे कंट्रोलर से बात : 
सेंटर अधीक्षक रमेश भाल ने बताया कि वे इस मामले को लेकर कंट्रोलर से बात करेंगे। शिक्षक की विश्वसनीयता पर उन्हें पूरा विश्वास है। एनालोग टेबल को चेक करना नकल कराना नहीं है। 
केंद्रों पर नहीं सुरक्षा : 
सोमवार को प्राइवेट कॉलेज में बने परीक्षा केंद्र में शिक्षक को यूएमसी बनाने पर धमकी देने के बावजूद मंगलवार को हुई परीक्षा के दौरान भी पुलिस कर्मी केंद्र पर मौजूद नहीं थे। इस पर परीक्षा में ड्यूटी दे रहे शिक्षकों ने रोष जताया। शिक्षकों ने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था होनी चाहिए। वहीं जब किसी केंद्र की शिकायत भी कर दी गई है, इसके बावजूद सुरक्षा व्यवस्था न होना गलत है।                                          db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.