.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 7 June 2014

देशभर में पीएचडी शिक्षकों को लाभ, प्रदेश में वंचित

कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय शिक्षक संघ कुटा के प्रतिनिधिमंडल ने आज शिक्षकों की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की तथा उन्हें अपनी मांगों का एक ज्ञापन सौंपा।  कुटा प्रधान डा. अनिल कुमार ने बताया कि यूजीसी की सिफारिश के अनुरूप पूरे देश में बिना नेट पीएचडी धारक शिक्षकों को 5 अग्रिम वेतन वृद्धियों का लाभ दिया जा रहा है। जबकि हरियाणा के विश्वविद्यालयों व कॉलेज में कार्यरत शिक्षक इस लाभ से वंचित हैं जिसको लेकर प्रदेश के शिक्षकों में भारी रोष है।
कुटा सचिव डा. अवनीश वर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार यूनिवर्सिटी कॉलेज रोहतक व भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय में कार्यरत शिक्षकों को प्रोफेसर पद पर कैरियर एडवांसमेंट स्कीम के अंतर्गत पदोन्नति दे चुकी है लेकिन यूनिवर्सिटी कॉलेज, यूनिवर्सिटी शैक्षणिक कॉलेज व दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय जो कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के अंतर्गत आते हैं के शिक्षकों को अभी तक इस पद से वंचित रखा गया है जो सरासर अन्याय है।
ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि बिना नेट पीएचडी डिग्रीधारक शिक्षकों को 5 अग्रिम वेतन वृद्धियां दी जाएं। यूनिवर्सिटी कॉलेज, यूनिवर्सिटी शैक्षणिक कॉलेज व दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय में कार्यरत शिक्षकों को प्रोफेसर के पद पर पदोन्नत किया जाए। सेल्फ फाइनेंस स्कीम में कार्यरत शिक्षकों को बजटिड में तबदील किया जाए आदि शामिल हैं।   कुटा के उपाध्यक्ष डा. बिजेन्द्र बजार्ड, कोषाध्यक्ष डा. कर्मबीर, पूर्व सचिव डा. परमेश कुमार, डा. सुनील ढूल, डा. संजय शर्मा तथा डा. संतोष दूबे आदि उपस्थित थे।
दीपेंद्र से भी की मुलाकात
कुटा शिष्टमण्डल ने अपनी मांगों को लेकर सांसद दीपेन्द्र हुड्डा से भी उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की तथा उन्हें अपनी मांगों से अवगत करवाया। सांसद ने शिष्टमण्डल को शिक्षकों की जायज मांगों को सरकार के समक्ष जोरदार ढंग से रखने का आश्वासन दिया।                                     dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.