.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 17 July 2014

मास्टरों की एपीएआर मिडिल हेड ही लिखेंगे


चंडीगढ़ : प्रदेश के वरिष्ठ माध्यमिक व हाई स्कूलों में तैनात मास्टरों व सीएंडवी अध्यापकों की एपीएआर मौलिक स्कूल मुख्याध्यापक ही लिखेंगे। शिक्षा निदेशालय ने शिक्षक सेतु में निहित प्रावधान में कोई फेरबदल नहीं किया है। मौलिक शिक्षा महानिदेशक पंकज अग्रवाल ने एलिमेंटरी स्कूल हेडमास्टर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता में यह बात कही। अग्रवाल ने कहा कि एपीएआर के प्रपत्र में मौजूद बेईमान शब्द सही नहीं है। उच्च अधिकारियों के साथ इसे हटाने के विचार-विमर्श किया जाएगा। 
महानिदेशक ने एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल को बताया कि शिक्षक सेतु में कोई फेरबदल नहीं किया गया है। शिक्षक एसोसिएशन इसे लेकर अफवाहें न फैलाएं। विभाग की व्यवस्था अनुसार मौलिक स्कूल मुख्याध्यापकों को ही सीनियर सेकेंडरी व हाई स्कूल शिक्षकों की एपीएआर लिखने की शक्तियां दी गई हैं। एसोसिएशन अध्यक्ष दलबीर मलिक ने बताया कि हेडमास्टर की अन्य मांगों जॉब प्रोफाइल एवं वरिष्ठता सूची जारी करने, ग्रेड पे 54 सौ किए जाने, डीडीओ पावर में एकरूपता लाने पर भी काम चल रहा है। जल्द ही सभी मांगों को सुलझाने के लिए विभाग बैठक बुलाएगा।
हेडमास्टर एसोसिएशन ने अतिरिक्त शिक्षा निदेशक रितु चौधरी, संयुक्त शिक्षा निदेशक दिलबाग सिंह अहलवाल व सर्व शिक्षा अभियान के कार्यक्रम अधिकारी प्रमोद कुमार से भी मुलाकात की।                           dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.