.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 17 July 2014

जेबीटी अभ्यर्थियों ने परीक्षा केंद्रों पर काली पट्टी बांध जताया विरोध

** इंटर्नशिप को बंद कराने के लिए 8 जुलाई को किया था प्रदर्शन 
रोहतक : इंटर्नशिप बंद कराने भर्ती निकालने की मांग कर रहे जेबीटी अभ्यर्थियों ने बुधवार को शुरू हुई डीएड परीक्षा का काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। सभी सेंटरों पर पहुंचकर एफएसआई की राज्य कमेटी के सदस्यों ने परीक्षार्थियों को काली पट्टी बांधी। शहर के सात परीक्षा केंद्रों पर 22 कालेजों के प्रथम वर्ष के जेबीटी अभ्यर्थियों ने डीएड की परीक्षा दी। 
परीक्षा शहर के राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय, मॉडल टाउन, वैश्य कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भिवानी रोड भारती कन्या विद्यालय में हुई। सभी जगहों पर परीक्षा देने आएं परीक्षार्थियों के साथ एफएसआई के पदाधिकारियों ने गेट मीटिंग करके काली पट्टी बांधी। पदाधिकारियों ने सभी को बताया कि सरकार हम लोगों के साथ किस तरीके से अन्याय कर रही है। राज्य सचिव सुमित कुमार ने बताया कि सरकार के साथ वार्ता होने के बाद हमेशा आश्वासन दिया जा रहा है। अभी 9 जुलाई को शिक्षा सचिव सुनीता राजन के साथ हुई वार्ता में उन्होंने मांग जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा था, लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी कुछ नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में जेबीटी अभ्यर्थियों ने परीक्षा के दौरान काली पट्टी बांधकर विरोध जताया।
अभ्यर्थियों की मांग 
प्रदेशमें लागू की गई जेबीटी की 180 दिन की इंटर्नशिप को बंद किया जाए। इसकी लागू होने की वजह से छात्रों का साल पूरा बर्बाद हो रहा है। हर साल 22 हजार अभ्यर्थी जेबीटी करके निकल रहे हैं, लेकिन अभी तक भर्ती नहीं की जा रही है।                                db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.