.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 10 May 2015

15 तक ट्रांसफर पॉलिसी नहीं बनाई तो करेंगे आंदोलन

** अंतर जिला ट्रांसफर एसोसिएशन सदस्यों का ऐलान
महेंद्रगढ़ : अंतर जिलाट्रांसफर एसोसिएशन हरियाणा के सदस्यों ने शनिवार को सरकार के खिलाफ बाजार में प्रदर्शन किया। इसके बाद शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के आवास पर तहसीलदार शिक्षा मंत्री कार्यालय इंचार्ज अभिलाष जांगड़ा को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान शिक्षा मंत्री के आवास के पास भारी पुलिसबल तैनात रहा। 
एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष विकास यादव उपाध्यक्ष अजेन्द्र कुमार ने बताया कि प्रदेशभर के जेबीटी सी एंड वी शिक्षक अंतर जिला तबादला नहीं होने से परेशान हैं। भाजपा नेताओं ने उन्हें आश्वासन दिया था कि सरकार बनने पर सबसे पहले पॉलिसी बनाकर उनका तबादला गृह जिले में किया जाएगा। अब छह माह बाद भी भाजपा सरकार शिक्षकों की इस परेशानी की ओर ध्यान नहीं दे रही है। साथ ही उन्होंने सरकार को चेताया कि यदि 15 मई तक पॉलिसी बनाने को लेकर कोई कारगर कदम नहीं उठाया तो वे सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे।
यह है तबादला नियम 
जेबीटी, सी एंड वी शिक्षकों की नियुक्ति जिला स्तर पर होती है। सी एंड वी में हिंदी, संस्कृत, ड्राइंग, पीटीआई शिक्षक आते हैं। लेकिन जिले में सीट खाली नहीं होने के कारण संबंधित शिक्षक को विभाग सरकार द्वारा दूसरे जिले में नियुक्ति दे दी जाती है। इसके बाद उक्त शिक्षकों को उनके गृह जिले में स्थानांतरण के लिए सरकार द्वारा एक पॉलिसी बनाई जाती है। इस पॉलिसी के तहत ही उक्त शिक्षकों का स्थानांतरण होता है।                                                             db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.