.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 5 May 2015

गेस्ट टीचरों ने घेरा स्वास्थ्य मंत्री का आवास, पुतला जलाकर किया हंगामा

** नौकरी बहाल रखने की मांग को लेकर अम्बाला में नारेबाजी, बोले- मांगें नहीं मानी तो तेज करेंगे आंदोलन 
अम्बाला : नौकरी बहाल रखने की मांग को लेकर सोमवार को सैकड़ों गेस्ट टीचरों ने स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज के शास्त्री कॉलोनी स्थित आवास का घेराव किया। इसके बाद उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री का पुतला फूंका और प्रदर्शन कर खूब नारेबाजी की। ज्ञात हो कि गेस्ट टीचरों को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशानुसार 11 मई से पहले नौकरी से हटाने का आदेश दिया जा चुका है।
सोमवार को विज के आवास के सामने प्रदेश के पांच जिलों के अध्यापक डटे। धरना-प्रदर्शन किया और पुतले का जनाजा निकालकर खूब हंगामा किया। गेस्ट टीचरों का कहना था कि उन्हें नौकरी से निकाला जा रहा है और भाजपा सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस, कमांडो फोर्स फायर ब्रिगेड के वाहन तैनात रहे। जब प्रदर्शनकारी मंत्री के आवास पर पहुंचे उससे पहले ही विज चंडीगढ़ के लिए रवाना हो चुके थे। गेस्ट टीचरों ने कहा कि अगर हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो आंदाेलन को तेज करेंगे। विज के मीडिया प्रभारी बलकेश वत्स ने बताया कि इससे पहले भी गेस्ट टीचर विज से मिलने आए थे। विज ने उन्हें संयम बरतने की सलाह दी और कहा था कि सरकार टीचरों की नई भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगी तो उन्हें ही प्राथमिकता दी जाएगी। 
क्योंकि गेस्ट टीचर अनुभवी और योग्य हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में गेस्ट टीचरों के साथ धोखाधड़ी की गई। अब गेस्ट टीचरों का कार्यकाल समाप्त हो गया है तो उन्हें निकाला जा रहा है। यह मामला हाईकोर्ट में चल रहा है। लिहाजा सरकार हाईकोर्ट के काम में दखल नहीं देगी।
शिक्षको का ऐलान- कोई भी कुर्बानी देंगे, पर नहीं छोड़ेंगे नौकरी 
गेस्ट टीचर रमन, मनोज शर्मा, अमरजीत सिंह, अरविंद दिनेश, रामेश्वर ने कहा कि प्रदेश सरकार अतिथि अध्यापकों की सेवा समाप्त करने पर तुली है। घोषणा पत्र में लेने के बाद भी गेस्ट टीचरों को रेगुलर करने के बजाय सरप्लस का बहाना बनाकर नौकरी से निकाल रही है। उन्होंने कि मार्च माह में शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने गेस्ट टीचर्स को पक्का करने की बात कही थी। इधर अधिकारी कोर्ट का बहाना बनाकर उन्हें निकालने पर जोर दे रहा हैं। गेस्ट टीचरों ने कहा कि 4073 मास्टर वर्ग की पोस्ट को सरप्लस दिखाकर गेस्ट टीचर्स को निकालने की तैयारी चल रही है। लेकिन गेस्ट टीचर्स ऐसा नहीं होने देंगे। चाहे कोई भी कुर्बानी देनी पड़े नौकरी से नहीं निकालने देंगे। 
सीएम के खिलाफ भी कर चुके हैं प्रदर्शन 
बता दें कि गेस्ट टीचरों ने अपनी मांगों काे लेकर अम्बाला सिटी में अग्रसेन चौक पर सीएम खट्‌टर का पुतला फूंका था और आधे घंटे तक जाम लगाए रखा था। पुलिस को इसके लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी।                                                         db


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.