.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 5 May 2015

कंप्यूटर शिक्षकों ने शिक्षामंत्री को दिया ज्ञापन


महेंद्रगढ़ : प्रदेश के कंप्यूटर शिक्षकों की बैठक सोमवार को नगर के चौधरी रणबीर सिंह हुड्डा पार्क में हुई। बैठक के बाद कंप्यूटर शिक्षकों ने सार्वजनिक विश्राम गृह में शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा को ज्ञापन सौंपा, जिस पर शर्मा ने 6 मई को उन्हें चंड़ीगढ़ में मिलने उनकी मांगों के विषय में शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों से बातचीत करने के बाद शीघ्र समाधान करवाने का आश्वासन दिया। सोमवार सुबह से ही कंप्यूटर टीचर वेलफेयर एसोसएशन के सदस्य नगर के हुड्डा पार्क में एकत्र हुए। इसके बाद शिक्षकों की बैठक एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष बलराम की अध्यक्षता में हुई। 
बाजारों में की नारेबाजी : 
बैठक के दौरान मांगों पर विचार-विमर्श किया गया। इसके बाद नगर के विभिन्न बाजारों से नारेबाजी करते आजाद चौक की ओर जाने लगे तो उप-पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने उन्हें रोककर सार्वजिक विश्राम गृह में जाकर बैठने के लिए कहा और उन्हें बताया किया मंत्री जी आपसे वहीं पर मिलेंगे। इसके बाद सभी कंप्यूटर शिक्षक सिनेमा रोड होते हुए सार्वजनिक विश्राम गृह में पहुंचे। 
विश्राम गृह में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिसबल तैनात रहा। कंप्यूटर टीचर वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश प्रधान बलराम धीमान राज्य उप प्रधान निर्मला गौतम ने बताया कि वर्ष 2013 में शिक्षा विभाग हरियाणा द्वारा लिखित परीक्षा एवं मेरिट सूची के आधार पर तीन कंपनियों के माध्यम से 2852 कंप्यूटर शिक्षकों का चयन किया गया था, लेकिन निजी कंपनियों ने अनुबंध के नियम शर्तों का पालन नहीं किया, जिसके चलते शिक्षा विभाग के वित्तायुक्त द्वारा गत 22 मार्च को उक्त तीनों कंपनियों का अनुबंध समाप्त कर दिया गया। जिसकी गाज कंप्यूटर शिक्षकों पर भी पड़ी। कंपनियों के अनुबंध के सा-साथ शिक्षकों की सेवाएं भी समाप्त कर दी गई। उन्होंने ज्ञापन में मांग कि है कि 30 सितंबर 2014 को पीजीटी कंप्यूटर साईंस के अध्यापकों के 3335 पदों को स्वीकृत किया गया था। कंप्यूटर शिक्षकों के भविष्य को देखते हुए पूर्व मेरिट सूची एवं योग्यता के आधार पर उपरोक्त कंप्यूटर साईंस शिक्षक के पदों पर नियुक्ति दी जाए तथा शेष रिक्त पदों के लिए विज्ञापन जारी कर भरें जाए।                                                                               db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.