.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 4 January 2016

कंप्यूटर टीचरों का कार्यकाल एक वर्ष बढ़ा

** ढोलबजाते हुए शिक्षा मंत्री का आभार जताने पहुंचे 
** बड़ी संख्या में करेंगे शिक्षक भर्ती : शर्मा 
महेंद्रगढ़ : कार्यकाल एक वर्ष बढ़ाने पर कंप्यूटर टीचर वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य रविवार को ढोल बजाते हुए शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा के आवास पर पहुंचे। उन्होंने मंत्री को फूलों का हार पहनाकर आभार जताया। वहीं, शर्मा ने कहा कि प्रदेश में बड़ी संख्या में प्रदेश के बेरोजगार शिक्षकों को नौकरी दी जाएगी। 6 हजार कंप्यूटर शिक्षक लैब सहायकों को शिक्षा विभाग में फिर से शामिल किया गया। बकाया 72 करोड़ रुपए वेतन दिया है। प्रदेश में लगभग 3500 गेस्ट टीचरों को न्यायालय के आदेशों के चलते हटाना पड़ा था। लगभग 3300 गेस्ट टीचरों को फिर ज्वाइनिंग दी है। सरकार शिक्षा स्तर उठाने को प्रयासरत है।
कंपनियों के माध्यम से लगे थे कंप्यूटर शिक्षक 
कांग्रेस सरकार में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए सीडेक मोहाली नामक कंपनी के माध्यम से अगस्त 2013 में लिखित परीक्षा लेकर सरकारी स्कूलों में 2852 कंप्यूटर शिक्षक नियुक्ति किए गए थे। कांग्रेस सरकार में इन शिक्षकों से 14 माह काम तो लिया गया परंतु इन्हें कोई मेहनताना नहीं दिया गया। इसके बाद भाजपा सरकार में भी चार माह काम लेने के बाद इन्हें 16 जनवरी 2015 को नौकरी से निकाल दिया गया, उसके विरोध में प्रदेश भर के सभी कंप्यूटर शिक्षकों ने 19 जनवरी 2015 से धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया जो 8 सितंबर 2015 तक 235 दिन तक चला, इसके बाद शिक्षामंत्री ने प्रदेश भर के 2380 कंप्यूटर शिक्षकों को 8 सितंबर 2015 को फिर से नौकरी पर रख लिया तथा उनका 18 माह का बकाया वेतन के रूप में लगभग 72 करोड़ भी उन्हें दिए हैं। 
कंप्यूटर शिक्षक बोले 
कंप्यूटर टीचर वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष बलराम धीमान अंबाला ने बताया कि प्रदेश सरकार शिक्षामंत्री ने उन्हें वापस शिक्षा विभाग में लेकर अच्छा कार्य किया है। आगे भी शिक्षामंत्री उनके भविष्य को सुरक्षित रखने को लेकर कारगर कदम उठाएंगे। 
कंप्यूटर टीचर वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव राजीव यमुनानगर ने बताया कि प्रदेश की भाजपा सरकार शिक्षकों के हित में काम कर रही है। साथ ही आशा जताई कि भविष्य में भी सरकार इसी सोच के साथ शिक्षकों के भविष्य का ख्याल रहेगी।                                                             db

 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.