.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 16 November 2013

हसला से मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार वापस लेने की अपील

** प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने विचार करने को कहा 
गुडग़ांव : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी ने लेक्चरर एसोसिएशन से 12वीं की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार वापस लेने की अपील की है। बोर्ड प्रशासन ने कहा है कि मूल्यांकन कार्य जल्द शुरू किया जाए, ताकि परीक्षार्थियों के रिजल्ट में विलंब न हो। शुक्रवार को भी जिले के दोनों केंद्रों पर एक भी कॉपी की जांच नहीं की गई। हालांकि हसला अपील पर बैठक कर विचार करने के लिए तैयार हो गया है। 
एक भी कॉपी की नहीं हुई जांच 
बोर्ड द्वारा पहले सेमेस्टर की 12वीं की परीक्षाओं का मूल्यांकन कार्य सात नवंबर से शुरू होना था। हसला के बहिष्कार के चलते 8 दिनों में एक भी कॉपी की जांच नहीं हो पाई है। जिले में जांच के लिए लगभग 70 हजार कॉपियां पहुंची हैं। कादीपुर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बने जांच केंद्र प्रभारी मुनीराम ने बताया कि सात से लेकर 15 नवंबर तक एक भी कॉपी की जांच नहीं हो पाई है। जबकि जांच कार्य 21 नवंबर तक पूरा होना था। पटौदी स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के जांच केंद्र के प्रभारी ताराचंद ने बताया कि केंद्र पर 21 हजार कॉपियां जांच के लिए पहुंची हैं, लेकिन एक की भी जांच नहीं हुई है। निजी शिक्षकों ने भी जांच में मदद नहीं की। 
हसला विचार करने को तैयार 
इधर हसला बैठक कर विचार करेगा कि मूल्यांकन शुरू करना है या नहीं। हसला के प्रदेश कार्यकारी प्रधान बालकिशन यादव ने बताया कि हसला बच्चों के भविष्य का ख्याल रखते हुए मूल्यांकन पर विचार करने को तैयार है। यदि सरकार प्राध्यापकों को बी-क्लास से अपग्रेड करती है, तो उन्हें इसका लाभ वेतन वृद्धि के रूप में मिलेगा। 
बोर्ड की बैठक में पारित हुए प्रस्ताव 
इधर बोर्ड अधिकारी ने हसला से बहिष्कार वापस लेकर मूल्यांकन कार्य शुरू करने की अपील की है। हरियाणा विद्यालय बोर्ड भिवानी के ज्वाइंट सेक्रेटरी एमपी यादव ने बताया कि बोर्ड अधिकारियों ने बैठक कर कई मुद्दों पर विचार किया है और दो प्रस्ताव पारित किए हैं। एक प्रस्ताव में बोर्ड सचिव शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों से निवेदन करेंगे कि वे हसला को बहिष्कार वापस लेने व मूल्यांकन कार्य शुरू करने के निर्देश दें। दूसरे प्रस्ताव में कहा गया है कि दूसरे सेमेस्टर की परीक्षाओं से पहले बोर्ड अधिकारी, चयनित जिला शिक्षा अधिकारी, प्रिंसिपल व लेक्चरर बैठक कर इस तरह की समस्याओं से जूझने के रास्ते बताएंगे।         db




No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.