.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 20 November 2013

चयनित पीजीटी के अनुभव प्रमाणपत्रों की होगी जांच


जींद : हाल ही में पीजीटी (प्रवक्ता) के पद पर चयनित हुए उम्मीदवारों के अनुभव प्रमाणपत्र जांचे जाएंगे। इसके लिए स्कूल शिक्षा निदेशालय ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी करके संबंधित स्कूल प्रतिनिधियों को तय तिथि के अनुसार निदेशालय में रिकॉर्ड के साथ उपस्थित होने का निर्देश दिया है। 
काबिल-ए-जिक्र है कि हाल ही में हरियाणा अध्यापक भर्ती बोर्ड पंचकूला द्वारा पीजीटी का चयन किया गया था। इनमें काफी ऐसे उम्मीदवार थे, जिन्होंने अपने अनुभव प्रमाण पत्र विभिन्न प्राइवेट, सहायक प्राप्त स्कूलों, अतिथि अध्यापक के रूप में प्रस्तुत किए थे। अब स्कूल शिक्षा निदेशालय ने इन सभी चयनित किए गए उम्मीदवारों के अनुभव प्रमाण पत्रों की जांच करने का निर्णय लिया है ताकि गलत अनुभव प्रमाणपत्र देने वाले उम्मीदवारों को बाहर किया जा सके।
स्कूल शिक्षा निदेशालय ने जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र क्रमांक-6/4-2013 एचआरएम (4) के तहत निर्देश जारी किया है कि वे अपने जिलों से संबंधित स्कूलों को निर्देश दे कि वे सभी तय तिथि के अनुसार निदेशालय स्तर पर गठित कमेटियों के सामने अध्यापक की नियुक्ति, उपस्थिति, वेतन भुगतान, बोर्ड के परीक्षा परिणाम, विद्यालय की मान्यता संबंधी रिकॉर्ड लेकर राजकीय माध्यमिक विद्यालय विद्यालय सेक्टर सात पंचकूला में उपस्थित हों।
21 नवंबर को पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, 22 नवंबर को हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, भिवानी व जींद, 25 नवंबर को रोहतक, सोनीपत, करनाल, पानीपत व झज्जर, 26 नवंबर को गुड़गांव, रिवाड़ी, पलवल, फरीदाबाद, महेंद्रगढ़, मेवात (नूंह) के स्कूलों की जांच होगी।
दूसरे राज्यों की जांच बाद में होगी : 
निदेशालय ने अपने निर्देश में कहा है कि जिन उम्मीदवारों ने हरियाणा राज्य से बाहर से लिए गए अनुभव प्रमाण पत्र जमा कराए हैं, उनकी जांच बाद में की जाएगी।     dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.