.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 6 November 2013

प्रिंसिपल वरिष्ठता सूची में विसंगतियां

** एसोसिएशन ने निदेशक को इसे ठीक करने को भेजा ज्ञापन 
जींद : शिक्षा विभाग द्वारा हाल ही में जारी की गई प्रिंसिपल की वरिष्ठता सूची में अनेक विसंगतियां पाए जाने प्रिंसिपलों ने नाराजगी जाहिर की है। 
इसको लेकर प्रिंसिपल एसोसिएशन ने विभाग के निदेशक को ज्ञापन भेजकर विसंगतियां शीघ्र दूर करने की मांग की है। उनकी यह भी मांग है कि विसंगतियां दूर करने वाली कमेटी में एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाए। हरियाणा राजकीय स्कूल प्रिंसिपल एसोसिएशन की जिला इकाई के प्रधान हरिप्रकाश शर्मा और महासचिव रामफल मलिक ने कहा कि एक लंबे समय के इंतजार के बाद जारी की गई इस सूची में बड़े स्तर पर त्रुटियां हैं। वरिष्ठता सूची निर्धारित करने के लिए उपयोग किए गए सेवा नियमों, सरकारी हिदायतों, सिद्धांतों व आंकड़ों का उल्लेख नहीं है। वरिष्ठता क्रम सेवा नियमों में दिए गए प्रावधानों के अनुसार नहीं है। 
सेवा नियमों में प्रिंसिपल के पदों पर हेडमास्टर और लेक्चरर की पदोन्नति के लिए निर्धारित रोस्टर के अनुसार वरिष्ठता तय नहीं की गई है। इससे कई लाभपात्र अपने हक से वंचित रह जाएंगे और कइयों को समय पर प्रमोशन नहीं मिल पाएगी। एसोसिएशन ने 31 अक्टूबर को ईमेल के माध्यम से शिक्षा निदेशक को इस संबंध में सूचित भी किया है।      db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.