.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 16 November 2013

पेपर आज, एक दिन पहले ही मिले रोलनंबर


हिसार: कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के शनिवार से पेपर शुरू हो रहे हैं। विश्वविद्यालय की लापरवाही के चलते छात्रों को पेपर से एक दिन पहले शुक्रवार को रोलनंबर दिए गए। पेपर की तैयारी करने के दिन विद्यार्थी रोलनंबर के लिए कॉलेज में पहुंचे। शनिवार को बीए के पेपर शुरू होने हंै। रोलनंबर लेट आने का कारण आउट सोर्सिग के जरिए रोलनंबर भेजने की प्रक्रिया बताई जा रही है। शहर के सभी कॉलेजों में बीए के शनिवार से पेपर शुरू होने हंै। इसी के चलते जाट कॉलेज विद्यार्थी खुद विश्वविद्यालय में जाकर रोलनंबर लेकर आए। वहीं राजकीय कॉलेज को विश्वविद्यालय की तरफ से बृहस्पतिवार को रोलनंबर भेजे गए। एफसी कॉलेज की छात्रओं को भी रोलनंबर शुक्रवार को ही बांटे गए। सुबह 9 बजे ही रोलनंबर लेने वाली छात्रओं की लाइन लगनी शुरू हो गई थी। दोपहर 11 बजे तक लंबी-लंबी लाइनें लग गई भी लेकिन तब तक बीए फाइनल के रोलनंबर कॉलेज में नहीं पहुंच पाए थे। दोपहर साढ़े 11 बजे के बाद ही मिलने शुरू हुए। पेपर से एक दिन पहले रोलनंबर के लिए लाइन में लगे विद्यार्थियों को काफी परेशानी हुई। विद्यार्थी आते गए और रोलनंबर लेकर जाते रहे। 1दूसरी तरफ पेपर से पहले ही रोलनंबर के लिए विद्यार्थी परेशान थे। वहीं विश्वविद्यालय नियमानुसार फीस भी ली जा रही है। दूसरे समेस्टर की फीस जमा करवाने में छात्रों को भारी परेशानी उठानी पड़ी।
विश्वविद्यालय के नियमानुसार कम से कम दस दिन पहले कॉलेज प्रशासन को रोलनंबर भेज दिए जाने चाहिए, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। आउट सोर्सिग की तरफ से समय पर काम खत्म नहीं होने के कारण रोलनंबर कॉलेज तक नहीं पहुंच पाए।
जाट कॉलेज के प्राचार्य आईएस लाखलान ने बताया कि उनका स्टाफ करीब तीन से चार दिन पहले खुद विश्वविद्यालय जाकर रोल नंबर लेकर जाए। सभी विद्यार्थियों को यह दे दिए गए हैं। शनिवार से बीए के पेपर शुरू होंगे। राजकीय कॉलेज के प्राचार्य डॉ. पदम शर्मा ने बताया कि रोलनंबर उनके पास विश्वविद्यालय ने भेजे हैं। अपने रिकॉर्ड में चढ़ाने के बाद उनको शुक्रवार को विद्यार्थियों को दे दिया गया है।        dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.