.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 22 March 2014

700 पीजीटी का भविष्य चुनाव आयोग तय करेगा


चंडीगढ़ : हरियाणा में हिंदी के 700 पीजीटी पुरुष अध्यापकों की नियुक्ति का फैसला नेशनल इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया करेगा। शिक्षा विभाग ने मामला हरियाणा के मुख्य चुनाव आयुक्त को भेज दिया है। हरियाणा के चुनाव अधिकारी ने मसले को केंद्रीय चुनाव आयोग के पास भेज दिया है।
राज्य में करीब 700 ऐसे प्रध्यापक हैं जिन्हें नियुक्ति का इंतजार है। इस संदर्भ में पांच मार्च को काउंसलिंग हुई थी, लेकिन आदर्श आचार संहिता के लागू हो जाने के कारण इन प्राध्यापकों की नियुक्ति का मसला लटक गया था। सभी को स्टशेन अलॉट कर दिए गए हैं, लेकिन नियुक्ति पत्र अभी तक नहीं मिला है। जिसके कारण करीब 15 दिन से यह प्राध्यापक नियुक्ति के इंतजार में हैं।
हरियाणा में करीब 1800 पोस्ट के लिए यह काउंसलिंग हुई थी। जिन प्राध्यापकों की काउंसलिंग पहले हुई उन्हें नियुक्ति पत्र मिल गया।
लेकिन जिनकी बाद में हुई उन्हें पत्र जारी नहीं हो सका। शिक्षा विभाग का तर्क है कि जब तक आचार संहिता लगी है तब तक बिना चुनाव आयोग की अनुमति के इन्हें ज्वाइन नहीं करवाया जा सकता है। लिहाजा शिक्षा विभाग ने फाइल अनुमति के लिए भेज दी है।                                           au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.