.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 14 March 2014

स्कूल में पुन: भेजी जाएगी आयरन गोली

सिरसा : स्कूली बच्चों में खून की कमी को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत अब पुन: विभाग ने कमर कस ली है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिला के सभी स्कूलों में आयरन की गोली वितरित किए जाने का प्लान बनाया गया है। गोली के स्टाक की पहली खेप दी जा चुकी है जबकि अन्य खंडों के लिए भी डिमाड मागी जा रही है।
पिछले वर्ष स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्कूलों में बच्चों को खिलाने के लिए आयरन की गोली की योजना बनाई गई। इसके तहत स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग ने मिलकर चलने का प्लान बनाया और सभी स्कूलों के बच्चों को आयरन की गोली खिलाने की बात कही गई। लेकिन जब बच्चों को गोली दी गई तो कुछ बच्चों को उल्टी होने और उनकी तबीयत बिगड़ने की बात सामने आई। इसके बाद स्कूलों में बच्चों को गोलिया खिलाना बंद कर दिया गया।
अब स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में दोबारा प्लान तैयार किया है। सूत्र बताते है कि सीएमओ ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी किया है। पत्र में कहा गया है कि वह अपने-अपने खंडों के स्कूलों में उपस्थित विद्यार्थियों की संख्या के अनुसार आयरन की गोली की डिमाड भेजें। ताकि गोली का स्टाक स्कूलों में भेजा जा सके।
90 हजार गोली की खेप भेजी
सूत्र बताते है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से सिरसा खंड के खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में 90 हजार से अधिक आयरन की गोलियों के स्टाक की एक खेप भेजी है। कार्यालय में स्टाक रखवाया गया है। यहा से स्कूलों में गोलिया भेजी जाएंगी। 
डिमाड मंगवाई गई है, भेजेंगे गोली : सीएमओ
सीएमओ डा. सुरेद्र नैन ने बताया कि पत्र लिखकर सभी खंड अधिकारियों से गोली की डिमाड मंगवाई गई है। हालाकि सिरसा खंड के खंड अधिकारी के पास गोली का स्टाक भेजा गया है। अब सभी स्कूलों में आयरन की गोली भेजी जाएगी।
स्कूल खुलते ही खिलाएंगे गोली : बीईओ
खंड शिक्षा अधिकारी सुरेद्र शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयरन की गोली का स्टाक भेजा गया है। स्कूल खुलते ही बच्चों को आयरन की गोली खिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि बच्चों में खून की कमी को पूरा किया जा सके, इसलिए अभियान शुरू किया जा रहा है।       dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.