.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 7 March 2014

आवेदन ही नहीं लेते प्रिंसिपल व अधिकारी, कैसे होंगे दाखिले

** शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि मॉडल टाउन स्थित बीईईओ कार्यालय में बने केंद्र में आवेदन स्वीकार नहीं किए जा रहे हैं 
सोनीपत : शिक्षा विभाग का दावा कि इस बार 134-ए नियम के तहत जरूरतमंद विद्यार्थियों के दाखिले में अभिभावकों को कोई परेशानी नहीं आएगी, लेकिन बता दें कि यह सिर्फ दावा है हकीकत नहीं। शहर में ही शिक्षा विभाग की जिला मुखिया के आदेश की अवहेलना हो रही है। इसकी शिकायत अब डीईओ को की गई है। शिकायत में सीधे तौर पर आरोप लगाया है कि राजकीय कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मुरथल अड्डा व माडल टाउन स्थित बीईईओ कार्यालय में बने केंद्र में अभिभावकों के आवेदन स्वीकार नहीं किए जा रहे हैं। इस कारण अभिभावक परेशान हैं। 
यह शिकायत किसी और ने नहीं बल्कि विभाग द्वारा ही गठित कमेटी के सदस्य विमल किशोर ने ही की है। डीईओ को दी अपनी शिकायत में उन्होंने कहा है कि प्रिंसिपल एवं बीईईओ उच्च शिक्षा अधिकारियों के निर्देश के बाद भी आवेदन तक नहीं ले रहे। 
उन्होंने डीईओ से मांग की है कि आवेदन पत्र लिए जाएं तथा इस तिथि को भी बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि अगर शुक्रवार को आवेदन नहीं लिए गए तो वे प्रदर्शन को मजबूर होंगे। डीईओ ने उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इस मौके पर सतबीर वर्मा, सतबीर सिंह भी मौजूद थे।
आज अंतिम तिथि 
जिस अभिभावक ने नियम 134 ए के तहत अभी तक आवेदन नहीं किया है वह अभी भी अपने पसंदीदा स्कूल अथवा आवेदन केंद्र पर जाकर अप्लाई कर सकता है। इसके बाद डाइट बीसवां मील में आवेदनों की स्क्रूटनी होगी तथा फिर ड्रा निकालकर विद्यार्थियों को दाखिला दिया जाएगा।                                         db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.