.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 14 March 2014

सीडीएलयू ने रद की भर्ती प्रक्रिया


सिरसा : चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी (सीडीएलयू) में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर के पदों पर होने वाली भर्तियों को रद कर दिया गया है। अब चुनाव के बाद इन पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया पुन: शुरू हो सकेगी। भर्ती प्रक्रिया को लेकर चुनाव आयोग को शिकायत के बाद यह निर्णय लिया गया।
सीडीएलयू की ओर से 6 मार्च को समाचार पत्र में विज्ञापन जारी किया गया जिसमें विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। इनमें 9 प्रोफेसर, 19 एसोसिएट प्रोफेसर और 19 सहायक प्रोफेसर के लिए आवेदन मागे गए थे। लोक सभा चुनाव को देखते हुए 5 मार्च को ही आचार संहिता लगाई जा चुकी थी। इसलिए इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की गई। हिसार के रहने वाले विनोद कुमार ने शिकायत में बताया कि आचार संहिता के बावजूद विज्ञापन जारी किया गया जो ठीक नहीं है। सूत्र बताते है कि इसके बाद सीडीएलयू प्रशासन ने फैसला लिया है कि भर्तिया रद की जाएं।
पहले दिन से विवादों में रही भर्ती प्रक्रिया
भले ही अब भर्ती प्रक्रिया रद कर दी गई हो लेकिन जिस दिन से विज्ञापन जारी किया गया, उसी दिन से भर्ती प्रक्रिया विवादों में घिर गई थी। बताया जा रहा है कि भर्ती प्रक्रिया का फैसला पांच मार्च को लिया गया, उस दिन ईसी की मीटिंग थी। लेकिन इसके बाद नियम व शर्ते तय नहीं हो पाई। इतना ही नहीं अभी तक ईसी की मीटिंग की मिनट्स भी जारी नहीं हो पाई है।
आवेदन फार्म के लिए मची थी मारामारी
सीडीएलयू में भर्ती को लेकर प्रदेश भर से लोग यहां आवेदन फार्म लेने के लिए पहुंचने लगे थे। लेकिन अभी तक फार्म उपलब्ध नहीं हो पाए। इससे प्रदेशभर के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इतना ही नहीं सीडीएलयू की वेबसाइट से भी फार्म डाउनलोड नहीं हो पा रहे थे।
भर्ती का निर्णय वापस लिया गया है : रजिस्ट्रार
सीडीएलयू के रजिस्ट्रार डा. मनोज सिवाच ने पुष्टि की कि भर्ती प्रक्रिया के निर्णय को वापिस लिया गया है। उन्होंने बताया कि हालाकि सीडीएलयू प्रशासन की ओर से चार मार्च को ही विज्ञापन भेजा गया था लेकिन प्रकाशित नहीं हो पाया और 6 मार्च के अंक में प्रकाशित हुआ। लेकिन उस दिन आचार संहिता लग चुकी थी। लिहाजा अब सीडीएलयू प्रशासन ने भर्ती प्रक्रिया को वापस लेने का फैसला किया है।                                  dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.