.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 20 March 2014

डीएड री-अपीयर छात्रों को एक और मौका

** शिक्षा बोर्ड मुख्यालय में 4 अप्रैल तक जमा होंगे फार्म
नारनौल : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने डीएड के पुराने विद्यार्थियों को तोहफा दिया है। साल 2011 के वे विद्यार्थी जो पहले और दूसरे सेमेस्टर के अंतिम अवसर के बाद भी कंपार्टमेंट एग्जाम क्लियर नहीं कर पाए हैं, उन्हें अब बोर्ड ने एक स्पेशल चांस दिया है। इसके तहत ऐसे विद्यार्थी अब एक और परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इससे उनका डिप्लोमा क्लियर हो जाएगा। 
साल 2011 के री-अपीयर विद्यार्थी का अंतिम मौका बीत चुका है और पेपर क्लियर न करने वालों को नॉट फिट फॉर डिप्लोमा घोषित कर दिया गया था। परिणाम खराब होने के वजह से ऐसे विद्यार्थियों की संख्या ज्यादा है। शिक्षा बोर्ड को मिल रही विद्यार्थियों की मांग के आधार पर उन्हें एक और मौका देने का निर्णय लिया है। इसके लिए विद्यार्थी हरियाणा शिक्षा बोर्ड के मुख्यालय में चार अप्रैल तक अपने आवेदन जमा करवा सकते हैं। 
विद्यार्थियों की मांग पर लिया निर्णय 
बोर्ड के अनुसार डीएड का रिजल्ट काफी खराब होने की वजह से ऐसे विद्यार्थी की संख्या काफी अधिक है। इन विद्यार्थी की तरफ से मिल रही डिमांड को देखने के बाद बोर्ड ने विद्यार्थी के हित में यह निर्णय लिया है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की प्रवक्ता ने बताया कि ऐसे विद्यार्थी अपने आवेदन पत्र बोर्ड मुख्यालय में 4 अप्रैल तक जमा करवा सकते हैं। इसके लिए विद्यार्थियों को 500 रुपए परीक्षा शुल्क और 1000 रुपए लेट फीस एचडीएफसी बैंक में जमा करवाने के मूल चालान सहित अपनी मूल संस्था के माध्यम से बोर्ड मुख्यालय में भिजवानी होगी। आवेदन पत्र का प्रारूप बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है।                                            db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.