.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 21 March 2014

हमलावर गिरफ्तार न हुए तो आज ड्यूटी नहीं देंगे शिक्षक

हिसार : मंगाली गांव में बीती दोपहर असामाजिक तत्वों द्वारा परीक्षाकेंद्र में तैनात शिक्षकों से मारपीट करने व केंद्र में तोडफ़ोड़ मामले को लेकर सभी वर्ग के शिक्षक एकजुट हो गए हैं। सभी ने एकजुट होकर सामूहिक रूप से यही फैसला लिया है कि अगर आज शाम तक हमलावरों की पहचान कर गिरफ्तार नहीं किया जाता तो वे कल की परीक्षा में ड्यूटी का बहिष्कार किया जाएगा।
दूसरी तरफ पुलिस ने इस मामले में कुछ असामाजिक तत्वों की पहचान की है और उनकी जल्द गिरफ्तारी की उम्मीद है। इस बीच शिक्षा अधिकारी शिक्षकों द्वारा परीक्षा केंद्रों में ड्यूटी के बहिष्कार के फैसले को टालने की कोशिश में शिक्षक संघों से बातचीत कर रहे हैं। शिक्षा अधिकारियों ने बीते दिन हुई घटना को लेकर घायल शिक्षकों से विस्तार में बातचीत की है। अधिकारियों को पता चला है कि गांव के कुछ असामाजिक तत्व पिछले तीन दिन से परीक्षा केंद्र पर तनाव की स्थिति बनाने की कोशिश कर रहे थे। शिक्षकों ने बताया कि तीन दिन से परीक्षा केंद्र में पथराव हो रहा था। शिक्षकों ने इस बात पर अधिक ध्यान न देते हुए परीक्षार्थियों की सुरक्षा व्यवस्था और शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न कराने की ही कोशश रखी।
जानकारी के अनुसार दसवीं के परीक्षार्थियों के लिए बने मंगाली परीक्षा केंद्र में बीते दिन हुई घटना के बाद हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन, विद्यालय अध्यापक संघ, हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन और राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने एक सामूहिक बैठक की और घटना की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने एकमत होते हुए फैसला लिया कि अगर आज शाम तक आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तार नहीं किया गया तो वे कल होने वाली परीक्षा में ड्यूटी का बहिष्कार करेंगे।                                     dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.