.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 20 March 2014

मूल्यांकन पर मुख़र हुए शिक्षक, कल लघु सचिवालय पर करेंगे विरोध प्रदर्शन

** सरकार की शिक्षा नीति पर उठाए सवाल, कहा विद्यालय परिसर में नहीं घुस सकेगा कोई भी एनजीओ कर्मी
हिसार : हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ 13 ने शिक्षा विभाग की मूल्यांकन नीति के विरोध में 21 मार्च को लघु सचिवालय के सामने धरना देने का निर्णय लिया है। शिक्षकों ने चेतावनी दी कि सरकार ने मूल्यांकन नीति में बदलाव नहीं किया, तो इसमें लगे कर्मियों को विद्यालय परिसर में घुसने नहीं दिया जाएगा। 
बुधवार को संघ के हांसी 1 ब्लॉक कार्यकारिणी कमेटी की बैठक प्रधान प्रेमप्रकाश शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसमें वक्ताओं ने सरकार की शिक्षा नीति पर भड़ास निकालते हुए कहा कि विभाग नए नए तुगलकी फरमान जारी कर रहा है। इससे शिक्षा में सुधार होने के बजाय शिक्षकों व विद्यार्थियों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। वक्ताओं ने 25 मार्च से शुरू हो रहे कक्षा 3 व 5 के छात्रों के लिखित परीक्षा का मूल्यांकन सरकार की ओर से गैर सरकारी संस्था से कराने के निर्णय की आलोचना करते हुए कहा कि जब सरकार ने फैसला किया था कि कक्षा 5 तक के छात्रों की परीक्षा नहीं होगी। सत्र के अंतिम में सरकार शिक्षा के स्तर का मूल्यांकन कराके क्या सिद्ध करना चाहती है। शिक्षकों ने सरकार के मूल्यांकन नीति के विरोध में 21 मार्च को लघु सचिवालय के समक्ष धरना देने का निर्णय लिया। 
इसके साथ ही उन्होंने धमकी भी दिया कि अगर सरकार ने मूल्यांकन नीति का बदलाव नहीं किया, तो किसी भी गैर सरकारी संस्था के कर्मचारी को विद्यालय परिसर में घुसने नहीं दिया जायेगा। शिक्षकों ने दावा किया कि लघु सचिवालय परिसर में शाम 3 से 5 बजे तक प्रस्तावित प्रदर्शन में भारी संख्या में शिक्षक हिस्सा लेंगे।                                   db


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.