.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 16 March 2014

बिना सरकारी आदेश छुट्टी

** सिंघरान के राजकीय उच्च विद्यालय में शनिवार को रखा गया अवकाश    
** छुट्टी करने की सूचना जन-जन तक पहुंचाने के लिए करवाई मुनादी
हिसार : जिले के तमाम सरकारी स्कूलों में जहां शैक्षणिक कार्य चल रहा था, वहीं गांव सिंघरान के राजकीय उच्च विद्यालय में सन्नाटा पसरा था। स्कूल दफ्तर व कक्षाओं पर ताला लटका हुआ था। इस बीच सुबह साढ़े आठ बजे शिक्षकों व विद्यार्थियों के स्कूल पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया मगर नौ बजे तक जब ताले नहीं खुले तो विद्यार्थियों ने हंगामा मचा दिया।
छात्रों का शोर-गुल सुन ग्रामीण भी पहुंच गए। जानकारी ली तो पता चला कि मिडिल हेड ने अवकाश घोषित किया है। बताया कि सुबह साढ़े सात बजे मुनादी करवाई गई थी, लेकिन मौजूद ग्रामीणों, विद्यार्थियों व शिक्षकों ने मुनादी का न होना बताया। 
उनका कहना था कि इस बारे में किसी को पता नहीं। यहां तक कि शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूल में अवकाश घोषित करने तक के आदेश जारी नहीं किए गए। अगर ऐसा होता तो प्रदेश के सभी स्कूलों में अवकाश होता। ग्रामीणों और शिक्षकों ने बताया कि मिडिल हेड के कहे अनुसार अवकाश घोषित किया गया है।
शोरगुल के एक घंटे बाद जब स्कूल कक्षाओं पर लगे ताले नहीं खुले तो मामले की जानकारी मिलने के बाद स्कूल मिडिल हेड सुमन मौके पर पहुंची। उन्होंने कबूल किया कि स्कूल में लोकल होली डे या स्थानीय अवकाश घोषित किया गया था। इसके लिए कंप्यूटर लैब अटेंडेंट सुरेंद्र को अवकाश संबंधी मुनादी करवाने के निर्देश दिए थे, जो उन्होंने करवाई थी, लेकिन ग्रामीणों ने मुनादी न होना बताया। ग्रामीणों व विद्यार्थियों के गुस्से को देखते हुए मिडिल हेड ने कुछ देर के लिए स्कूल खुलवा दिया गया मगर इस बीच पनपी अव्यवस्थाओं के कारण स्कूल में शैक्षणिक कार्य नहीं हो पाया।
मामले की जांच करेंगे : डीईओ
जिला शिक्षा अधिकारी दर्शना देवी ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है। स्कूल की छुट्टी किन कारणों से करनी पड़ी, इस बारे अधिकारियों व स्कूल हेड से पूछताछ की जाएगी। इसके बाद आगे का कदम उठाया जाएगा। अगर बेवजह ऐसा किया गया पाया तो कार्यवाही की जाएगी।                                   db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.