.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 16 March 2014

गलतियों ने किया शिक्षा विभाग को संजीदा

हिसार : अगर कुछ अप्रत्याशित नहीं हुआ तो इस बार सरकारी स्कूलों में पहले ही दिन से विद्यार्थियों के हाथों में किताबें होंगी। शिक्षा विभाग ने नया शैक्षणिक सत्र शुरू होने से पूर्व 10 से 12 जिलों के सरकारी स्कूलों में पहली से आठवीं कक्षा की किताबें पहुंचा दी हैं। विभाग ने 20 मार्च तक किताबें पहुंचाने का लक्ष्य रखा है।
शिक्षा विभाग ने इस बार पांच जिलों के जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को पहली से आठवीं कक्षा की किताबें प्रिंट करवाकर 20 मार्च तक स्कूलों में पहुंचाने की जिम्मेवारी सौंपी थी। जिस तेजी से किताबों की छपवाई और डिलीवरी जारी है, उससे लगता है कि निर्धारित समय में सभी जिलों में पहली से आठवीं कक्षा की किताबें पहुंचा दी जाएगीं। पिछली बार विद्यार्थियों को समय पर किताबें मुहैया करवाने में नाकाम विभाग अधिकारियों को काफी किरकिरी ङोलनी पड़ी थी। 
इन्हें सौंपी जिम्मेदारी
अंबाला के डीईईओ को पहली व दूसरी कक्षा
हिसार डीईईओ को तीसरी
सोनीपत डीईईओ को चौथी-पांचवीं
रोहतक डीईईओ को छठी
जींद डीईईओ को सातवीं-आठवी
रख ली लाज : 
शिक्षा विभाग ने सभी शिक्षा अधिकारियों को सभी प्रिटिंग केंद्रों पर जाकर जांच करने के निर्देश दिए थे कि किताबें छप रही है या नहीं। इसी का परिणाम है कि स्कूलों में किताबों की खेप पहुंचनी शुरू हो गई है। इससे अधिकारियों और शिक्षा विभाग की लाज बचती दिख रही है।
वित्तायुक्त के साथ बैठक आज 
शनिवार को पंचकूला में शिक्षा विभाग वित्तायुक्त की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया जाएगा। इसमें सभी जिलों के डीईओ, डीईईओ और डीपीसी भाग लेंगे। बैठक में किताबों की प्रिंटिंग और डिलीवरी रिपोर्ट, एसएमसी, आरटीई, धारा 134ए, सोशल ऑडिट सहित 24 मार्च को स्कूलों में प्रवेश उत्सव की तैयारियों संबंधी समीक्षा की जाएगी।                             db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.