.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 22 March 2014

शिक्षकों पर भारी मार्च का अंतिम सप्ताह

यमुनानगर : हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ के बैठक राज्य जोनल सचिव रविन्द्र राणा की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। बैठक में राणा ने कहा कि हरियाणा शिक्षा विभाग के फरमानों से प्रदेश के शिक्षक परेशान हंै। मार्च के अंतिम सप्ताह में शिक्षा विभाग ने अध्यापकों को अनेक कार्यों में उलझा दिया, जिससे शिक्षक परेशान हैं।
जिला प्रधान प्रदीप सरीन व ब्लाक प्रधान रमेश शर्मा एवं जिला वरिष्ठ उप प्रधान हरपाल बैंस ने कहा कि एक तरफ तो अध्यापकों की ड्ïयूटियां दसवीं व बारहवीं की परीक्षाओं में लगाई गई है। साथ ही नान बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हंै तथा रिजल्ट तैयार किया जा रहा है। 23 मार्च को प्रवेश उत्सव स्कूलों में मनाया जायेगा तथा इसी दिन स्कूल प्रबंधन समितियों का गठन भी करना है। उसी दिन स्कूल के बच्चों  को अगली कक्षा में प्रवेश भी करना है और साथ ही जागरूकता अभियान भी चलाना है।
जिला सचिव जयदेव आर्य व सुनील शास्त्री, हरबंस शास्त्री, तलविन्द्र शास्त्री आदि शिक्षक नेताओं का कहना है कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अधिकतर अध्यापकों की बीएलओ ड्ïयूटी लगी हुई है। इसी महीने चुनाव रिहर्सल भी होनी है। शिक्षक नेताओं का कहना है कि एक सप्ताह में अध्यापक एक साथ इतने सारे कार्य किस प्रकार कर पाएंगे। इन फरमानों को लेकर शिक्षकों में बहुत भारी रोष है।                                               dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.