.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 22 March 2014

एक सप्ताह में बताएंगे क्यों खराब आया रिजल्ट

** चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय प्रबंधन ने खराब रिजल्ट पर गठित की जांच कमेटी
** उत्तर पुस्तिकाओं का फिर से हो सकता है मूल्यांकन
** आज प्राचार्यों की सीडीएलयू में होगी बैठक
फतेहाबाद : खराब परीक्षा परिणाम को लेकर विद्यार्थियों द्वारा किए जा रहे विरोध-प्रदर्शन के बाद शुक्रवार को आखिरकार चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय प्रबंधन की नींद खुल ही गई। प्रबंधन ने उत्तर पुस्तिकाओं की जांच कराने और मसले के समाधान के लिए कमेटी बनाई है। कमेटी एक सप्ताह के अंदर विवि प्रबंधन को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। विवि प्रबंधन द्वारा पहले रेंडमली उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन करवाया जाएगा और इसके बाद जरूरत महसूस होने पर सभी की जांच होगी।
पिछले वर्ष भी बनाई गई थी कमेटी
पिछले वर्ष अगस्त माह के दौरान भी विभिन्न कक्षाओं का परिणाम खराब आया था, जिसके बाद छात्रों द्वारा हंगामा किए जाने के बाद इसी तरह की कमेटी गठित की गई थी। कमेटी द्वारा उत्तरपुस्तिकाओं की फिर से जांच कराने के निर्णय के बाद अधिकांश छात्र जो फेल हो गए थे वे न केवल उत्तीर्ण हो गए थे, बल्कि उन्हें अच्छे अंक भी प्राप्त हुए थे। 
छात्र देख सकते हैं अपनी उत्तरपुस्तिका : कुलपति
विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राधेश्याम शर्मा ने कहा कि यदि छात्रों को लगता है कि उनके अंक अच्छे नहीं आए हैं या उतरपुस्तिकाओं की जांच ठीक से नहीं की गई है तो वे फिर से मूल्यांकन करा सकते हैं। यदि कोई छात्र अपनी उत्तर पुस्तिका देखना चाहता है तो वह देख सकता है। उन्होंने बताया कि जांच कमेटी में महाविद्यालयों के अधिष्ठाता प्रो. सुरेश गहलावत कन्वीनर होंगे, जबकि परीक्षा नियंत्रक प्रो. प्रवीण आगमकर, प्रो. असीम मिगलानी, संबंधित महाविद्यालयों के प्राचार्य व संबंधित विषयों के वरिष्ठ प्राध्यापक इसके सदस्य होंगे। विवि के उप कुलसचिव रमेश मेहता कमेटी के सदस्य सचिव होंगे। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सभी डिग्री कॉलेजों के प्रधानाचार्यों की बैठक शनिवार को कुलपति कार्यालय में होगी। इसमें वे अपने-अपने महाविद्यालयों का विषयवार परीक्षा परिणाम लाएंगे और शिकायतों पर चर्चा करेंगे। 
छात्रों की उपस्थिति रही बहुत कम
परीक्षा परिणाम को लेकर छात्रों द्वारा विरोध-प्रदर्शन करने के बाद शुक्रवार को माहौल शांत रहा, लेकिन अधिकांश कॉलेजों में छात्रों की उपस्थिति बहुत कम रही। वैसे भी अप्रैल में परीक्षाएं आरंभ हो रही हैं िजसके िलए छात्र तैयारी में जुटे हुए हैं। ऐसे में कॉलेजों में छात्रों की उपस्थिति काफी कम रहती है।                                                  au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.