.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 29 May 2014

शिक्षकों ने शिक्षा सदन के बाहर झाड़ू लगाकर जताया रोष

** पोस्ट ग्रेजुएट टीचर बोले - चयन हो चुका लेकिन नहीं मिले नियुक्ति पत्र 
पंचकूला : तीन दिन से शिक्षा सदन के बाहर नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग को लेकर धरने पर बैठे अनुभवी पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स (पीजीटी) ने बुधवार को विरोध का अनोखा तरीका अपनाया। इन्होंने सड़कों पर झाडू लगाया। गाडिय़ों को साफ किया और जूते पॉलिश किए।इनके मुताबिक विभाग ने मेवात में अनुभवी पीजीटी को नियुक्ति दे दी है। धरना रत पीजीटी ने चेतावनी दी कि शांतिपूर्वक धरने के बाद भी अगर शिक्षा विभाग ने उनकी सुध नहीं ली तो वे आमरण अनशन करने का भी फैसला ले सकते हैं।
धरने पर बैठे युवाओं का कहना था कि करीब छह महीने पहले सरकारी सेवा में उनका चयन हो गया था लेकिन सरकार ने नियुक्ति पत्र जारी नहीं किए।कभी दस्तावेजों की जांच के नाम पर परेशान किया जा रहा है तो कभी आज-कल की बात कहकर टरकाया जा रहा है।उनका ये भी कहना है कि अनुभव के साथ -साथ कई प्राध्यापक राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटैट) पास भी हैं।
पहली नौकरी छोड़ चुके : 
धरने पर बैठे पीजीटी का कहना है कि उनमें से ज्यादा पहले निजी स्कूलों में पढ़ाते थे लेकिन सरकारी सेवा में चयन की सूचना के बाद उन्होंने पहली नौकरी छोड़ दी। इससे पहले भी हिंदी के 593 पीजीटी को शिक्षा सदन पर करीब 20 दिन के धरने के बाद नियुक्ति पत्र जारी किए थे।
जांच चल रही है :
सरकार ने पिछले दिनों जब शिक्षकों की भर्ती की थी जब उन अध्यापकों को एचटैट से छूट दी थी, जिनके पास शिक्षण का अनुभव है। शिक्षा विभाग के अफसरों को अंदेशा है कि बहुत से युवाओं ने फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र बनवा लिए। इसकी जांच चल रही है।                                    db




No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.